• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कांग्रेस सरकार में तबादले और नौकरियां उद्योग बन गए थे-सीएम खट्‌टर

Transferred to the Congress Government and the jobs became industry - CM Khattar - Rohtak News in Hindi

रोहतक। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रोहतक में अपने सफल रोड शो से विपक्ष के उस प्रोपगंडे पर भी विराम लगा दिया, जिसमें कहा जा रहा था कि रोड शो के बहाने मुख्यमंत्री सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र की तलाश कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने गत दिवस रोहतक रोड शो के समापन्न अवसर पर सुभाष मार्ग पर उपस्थित जन समूह को संबोधित करते कहा कि उनके लिए सभी विधानसभा क्षेत्र सुरक्षित हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्षी दलों की सरकार के दौरान नौकरियां व तबादले एक उद्योग का रूप ले चुके थे। उन्होंने कहा कि पैसे लेकर नौकरियां लगाई जाती थी और तबादले किये जाते थे। उन्होंने कहा कि उनके पास इस बात का प्रमाण है कि तबादलों व नौकरियां उस दौरान बेची जाती थी। भाजपा की सरकार भ्रष्टाचार करने वाले लोगों को दिन में तारे दिखाने का काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि करनाल के लोगों ने उन्हें पहली बार में ही भारी बहुमत के साथ विजय दिलाई है। उन्होंने स्पष्ट किया कि वे करनाल विधानसभा क्षेत्र से ही चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा में कोई व्यक्ति विशेष चुनाव नहीं लड़ता, यह तो एक ऐसा राजनैतिक दल है जिसमें केवल कमल ही चुनाव लड़ता है। उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए पहले देश है और बाद में व्यक्ति विशेष। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके रोड शो के कार्यक्रम में जनता का भारी उत्साह देखने को मिल रहा है, इसलिए उन्होंने सभी जिला मुख्यालयों पर रोड़ शे करने का निर्णय लिया है।

मनोहर लाल ने कहा कि विपक्षी दलों का सत्ता का अनुभव अच्छा नहीं रहा, क्योंकि उन्होंने सत्ता का दुरूपयोग किया और एक गलत परम्परा की शुरूआत करके जनता की सेवा करने की बजाय सत्ता में रहते हुए इन लोगों ने अपने घरों को भरने का काम किया। उन्होंने कहा कि इन लोगों के पास लूट-घसोट का अनुभव जरूर है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने बिना किसी भेद-भाव के सभी क्षेत्रों में बराबर विकास कार्य करवाये हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पहले जमीनों का अधिग्रहण किया और बाद में किसानों की बेशकीमती जमीनों को निजी बिल्डरों के हाथों बेच दिया। यहीं वजह है कि मामलें सीबीआई तक पहुंच गये। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने न केवल लूट घसोट की बल्कि विकास के नाम पर अपने परिवारों के सदस्यों की या तो प्रतिमाएं लगवाई या फिर उनके नाम पर पार्कों के नाम रख दिये। उन्होंने सवाल किया कि सत्ता में रहते हुए विपक्षी दलों के नेताओं ने जनता के लिए क्या किया।

सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने रोड शो कार्यक्रम की अभूतपूर्व सफलता के लिए लोगोंं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के प्रति यह जनता का अपार स्नेह ही है कि लोग अपने घरों व कार्यों को छोडक़र उनके स्वागत के लिए सडक़ों पर आ गये। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने छोटे दुकानदारों के दर्द को समझते हुए नगर परिषद की दुकानों का मालिकाना हक उन्हें दिलवाया है।
इसके उपरांत, मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि नगर निगम के चुनाव जुलाई अथवा अगस्त में करवाये जायेंगे। इनके लिए तैयारियां की जा रही है। नगर निगमों का चुनाव पार्टी चिह्नï पर लड़ा जायेगा। एक अन्य जवाब मेंं उन्होंने कहा कि जेलों में गऊशालाएं बनाने का कार्य किया जा रहा है। इनमें रहने वाले कैदियों को गायों की सेवा करने का मौका मिलेगा और गौशालाओं में होने वाले दुग्ध उत्पादन से कैदियों के लिए पर्याप्त मात्रा में दूध मिलेगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जेलों को सुधारगृह कहा जा रहा है। उन्होंने कहा कि तालाब अर्थोटी ऑफ हरियाणा का गठन किया गया है। इसके तहत प्रदेश के 14 हजार तालाबों का नवीनीकरण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि तालाबों में पशुओं के लिए स्वच्छ जल मिलेगा इसके लिए सिविल इंजिनियरिंग के विद्यार्थियों से विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करवाई जायेगी। इसके अलावा प्रदेश के 126 गांवों को महाग्राम योजना में शामिल करके थ्री पौंड सिस्टम के तहत फंड मुहैया करवाया जायेगा।
इस अवसर पर बहादुरगढ से विधायक सर्वश्री नरेश कौशिक, पार्टी के जिला अध्यक्ष अजय बंसल, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रमेश भाटिया, जिला महामंत्री धर्मबीर शर्मा व सतीश आहुजा, मंडल अध्यक्ष पंकज छाबड़ा, सतीश रोहिल्ला, सुभाष शर्मा, कर्नल राजेंद्र सुहाग, ओम प्रकाश बागड़ी, कंवल सिंह सैनी, अमरदीप सैनी, सुरेंद्र काहनी, सुभाष भल्ला, रणबीर ढाका, कुलविंद्र सिंह सिक्का, मनोज मक्कड़, पदम ढुल, आदि उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Transferred to the Congress Government and the jobs became industry - CM Khattar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana news, cm khattar, road show, rohtak, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, rohtak news, rohtak news in hindi, real time rohtak city news, real time news, rohtak news khas khabar, rohtak news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved