• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

किशनगढ़ से चित्तौडग़ढ़ तक अब एनएच-79 होगा सिक्स लेन

From Kishangarh to Chittodgarh, now NH-79 will be Six Lane - Bhilwara News in Hindi

भीलवाड़ा। एनएच-79 पर किशनगढ़ से चित्तौडग़ढ़ गढ़ तक की रोड अब फोर लेन से सिक्स लेने हो जाएगी। इससे इस रोड पर लोगों को जाम में फंसने की दिक्कत से राहत मिल सकेगी तथा दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी। इसके लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने हरि झंडी दे दी है और इसके लिए टेंडर भी पास हो चुका है। टेंडरधारी कम्पनी ने लाम्बियां कलां के पास टोल प्लाजा का काम भी शुरू कर दिया हैं।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के भीलवाड़ा परियोजना निदेशक एचके.भट्ट ने कहा कि किशनगढ़ से चित्तौडग़ढ़ तक कुल 214 किलोमीटर में 4 लाइन हाईवे को 6 लाइन हाइवे बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया। जिसके लिए जमीनें अवाप्त कर ली गई हैं। इसमें दो प्रोजेक्ट बनाए गए है। यह अनुबंधन आईआरबी कम्पनी महाराष्ट्र से किया हैं। जिसमे पहला किशनगढ़ से गुलाबपुरा तक व दूसरा गुलाबपुरा से चित्तौडग़ढ़ तक के प्रोजेक्ट बनाए गए हैं।

यह दोनों ही प्रोजेक्ट 2270 करोड़ की लागत से तैयार होंगे। जिसमें किशनगढ़ से गुलाबपुरा का प्रोजेक्ट 1030 करोड़ व गुलाबपुरा से चित्तौडग़ढ़ तक का 1240 करोड के कार्य होंगे। इसमें सुरक्षा की दृष्टि से दुर्घटनाग्रस्त क्षेत्रों में फ्लाई ऑवरों का निर्माण किया जाएगा। इस प्रोजेक्ट को कार्य प्रारम्भ करने के 910 दिन बाद पूरा करने की अवधि दी गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-From Kishangarh to Chittodgarh, now NH-79 will be Six Lane
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: from, kishangarh to chittodgarh, now, nh-79, six lane, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bhilwara news, bhilwara news in hindi, real time bhilwara city news, real time news, bhilwara news khas khabar, bhilwara news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved