• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

मरीजों के साथ संवाद हो तो नहीं होंगी हिंसा की घटनाएं : मुख्यमंत्री

जयपुर। चिकित्सा संस्थानों में होने वाली हिंसा को रोकने के लिए जरूरी है कि मेडिकल स्टाफ अस्पताल आने वाले मरीजों एवं उनके परिजनों से उचित संवाद स्थापित करें और मित्रवत व्यवहार बनाएं। एसएमएस हॉस्पिटल जैसे बड़े चिकित्सालयों में प्रतिदिन हजारों की संख्या में मरीज आते हैं, लेकिन जिस समर्पण भाव से चिकित्सक धैर्य के साथ बिना थके मरीजों की सेवा का धर्म निभाते हैं, वह प्रशंसनीय है।

राजे शनिवार को जयपुर में ‘चिकित्सा संस्थानों में हिंसा की रोकथाम में न्यायपालिका, कार्यपालिका एवं आमजन की भूमिका’ विषय पर आयोजित सेमिनार को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि चिकित्सा संस्थानों में सौहार्द बरकरार रखने एवं स्टाफ को तनाव मुक्त करने के लिए ऐसे विषयों पर चर्चा होना बहुत जरूरी है। चिकित्सा संस्थानों में महिलाएं भी बड़ी संख्या में काम करती हैं, ऐसे में इन संस्थानों में हिंसा होने पर उनके आत्म-विश्वास और कार्य क्षमता पर नकारात्मक असर पड़ता है। हम सभी का दायित्व है कि हिंसा के कारणों को तलाश कर उनके निवारण के प्रयास करें।


अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-communicate with patients then not incidents of violence: CM
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister vasundhara raje, cm vasundhara raje, vasundhara raje, chief minster of rajasthan, cm of rajasthan vasundhara bjp, c, raje, chief minister, communicate, patients, incidents, violence, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved