• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत और इंग्लैंड तीसरे टेस्ट में बराबरी से शुरुआत करेंगे : गंभीर

India and England will start on par in the third Test: Gambhir - Cricket News in Hindi

अहमदाबाद| भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का कहना है कि भारत और इंग्लैंड यहां सरदार पटेल स्टेडियम में बुधवार से होने वाले तीसरे टेस्ट में बराबरी से शुरुआत करेंगे। चार मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। पहले दो टेस्ट चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए थे जबकि आखिरी के दो टेस्ट मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जाएंगे।

गंभीर ने स्टार स्पोटर्स से कहा, "यह एक नया स्टेडियम और नई पिच है। टेस्ट मैच भी यहां गुलाबी गेंद से खेला जाना है। किसी को नहीं पता कि इस पिच पर गेंद कैसे जाएगी। दोनों टीमों के लिए यह नया स्थल है और भारत और इंग्लैंड यहां बराबरी से शुरुआत करेंगे।"

2015 अक्टूबर में गुजरात क्रिकेट संघ ने इस स्टेडियम को दोबारा बनाने का फैसला किया था और नया स्टेडियम पिछले साल जनवरी में बनकर तैयार हुआ था।

गंभीर ने कहा, "अगर हम चेन्नई की बात करें तो भारतीय टीम को वहां के पिच के बारे में जानकारी थी। लेकिन मोटेरा में भारत और इंग्लैंड दोनों ही टीमों को पिच के बारे में जानकारी नहीं है।"

उन्होंने कहा, "जो रूट को इस बात पर खुशी होती अगर कोई पहले उनसे कहता कि वह 1-1 की बराबरी के साथ गुलाबी गेंद से टेस्ट खेलने उतरेंगे। भारत के पास अच्छा तेज गेंदबाजी आक्रमण है जो इंग्लैंड के लिए मुश्किल पैदा कर सकता है। हालांकि इंग्लैंड के पास भी बेहतर तेज गेंदबाजी क्रम है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला देखना दिलचस्प होगा।"

इस बीच टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा, "जब हम तेज गेंदबाजी आक्रमण की बात कर रहे हैं तो इंग्लैंड के पास तेज गेंदबाजों की कोई कमी नहीं है। दूसरे टेस्ट में स्टुअर्ट ब्रॉड अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे और वह पहले मैच में भी नहीं खेले थे। लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने अपनी फॉर्म हासिल की थी।"

उन्होंने कहा, "जोफ्रा आर्चर काफी टेलेंटेड हैं। मेरा मानना है कि पिछले दो-तीन वर्षो में हमने जितने युवा प्रतिभाशील गेंदबाज देखें हैं उनमें आर्चर नंबर-1 पर हैं। अगर वो फिट हैं और फॉर्म में है तो वह इंग्लैंड के लिए काफी फायदेमंद साबित होते हैं।"

-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India and England will start on par in the third Test: Gambhir
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india, england, start, third test, gambhir, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved