• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

चौथा वनडे : जाधव का पचासा, बारिश रुकी तो शुरू हुआ मैच

बेंगलुरू। ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी चौथे वनडे में भारत के खिलाफ 335 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। जवाब में भारत ने अंतिम समाचार मिलने तक 41.1 ओवर में 251/4 रन बना लिए थे। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वार्नर (124) और आरोन फिंच (94) ने पहले विकेट के लिए 231 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की। यह जोड़ी जब खेल रही थी तब लग रहा था कि मेहमान टीम इस मैच में आसानी से 360-370 का आंकड़ा छू लेगी, लेकिन जैसे ही यह जोड़ी आउट हुई भारत ने वापसी की और ऑस्ट्रेलिया को निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट पर 334 रनों पर ही रोक दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इस मैच में भारत ने अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण में बदलाव किया। भुवनेश्वर कुमार तथा जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी तथा उमेश यादव मैदान पर उतरे। वार्नर और फिंच ने बेहद आसानी से भारतीय गेंदबाजों का सामना किया और लगातार रन बनाते रहे। इस दौरान इस जोड़ी ने वनडे में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से भारत के खिलाफ पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

नियमित गेंदबाजों के असफल होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गेंद पार्ट टाइम गेंदबाज केदार जाधव को थमाई और जाधव ने 35वें ओवर की आखिरी गेंद पर वानर्र को अक्षर पटेल के हाथों कैच कराया। अपना 100वां वनडे खेल रहे वार्नर ने 119 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके तथा चार छक्के लगाए। इसके साथ ही वार्नर सौवें वनडे मैच में शतक जमाने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई और विश्व के आठवें बल्लेबाज बन गए हैं।

उनके जाने के बाद फिंच भी पवेलियन लौट लिए। अपने शतक से छह रन दूर फिंच उमेश यादव की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में हार्दिक पांड्या के हाथों लपके गए। वह भी 231 के कुल स्कोर पर ही आउट हुए। कप्तान स्टीव स्मिथ (3) को भी यादव ने कोहली के हाथों कैच करा ऑस्ट्रेलियाई टीम की लय बिगाड़ दी और यहां से वह जिस लक्ष्य की ओर जाती दिख रही उससे पीछे रह गई। अंत में पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 30 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 43 रनों की पारी खेली। मार्कस स्टोइनिस नौै गेंदों में 15 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की तरफ से उमेश ने चार विकेट लिए। जाधव को एक विकेट मिला।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Fourth ODI live between india and australia in chinnaswamy stadium bengaluru
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fourth odi live, india and australia, chinnaswamy stadium, bengaluru, fourth odi, virat kohli, steven smith, kohli smith, ms dhoni, david warner, toss, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved