• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जातीय जनगणना पर नीतीश कुमार के एजेंडे का समर्थन करेगी भाजपा

BJP will support Nitish Kumar agenda on caste census - India News in Hindi

नई दिल्ली । जातीय जनगणना के मसले पर भाजपा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एजेंडे का समर्थन करने का फैसला कर लिया है। बिहार में जातीय जनगणना को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। भाजपा ने जातीय जनगणना के मसले पर नीतीश कुमार से उन्हें समर्थन देने का वादा किया है और इसी वादे अनुसार भाजपा नीतीश कुमार द्वारा इस मुद्दे पर एक जुलाई को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल भी होगी।

बताया जा रहा है कि , जातीय जनगणना को लेकर अगर मुख्यमंत्री की तरफ से कैबिनेट की बैठक में कोई प्रस्ताव लाया जाएगा तो भाजपा उसका भी समर्थन करेगी। एक जून को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में जातीय जनगणना को लेकर सभी दलों का समर्थन हासिल करने के बाद नीतीश कुमार इसके क्रियान्वयन के लिए मंत्रियों की बैठक बुलाएंगे। मंत्रिपरिषद की बैठक में इससे जुड़े प्रस्ताव को पारित करवाने के बाद सरकार इसे राज्य में लागू करने का प्रयास करेगी।

आरसीपी सिंह की राज्यसभा में वापसी को लेकर जारी कयासों के बीच भाजपा का नीतीश कुमार को समर्थन देने का यह फैसला राजनीतिक लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। आपको बता दें कि, जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर जेडीयू और नीतीश कुमार की भूमिका काफी महत्वपूर्ण है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP will support Nitish Kumar agenda on caste census
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bihar cm nitish kumar, nitish kumar, bjp, bjp will support nitish kumar agenda on caste census, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved