• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जासूसी के आरोप में वायुसेना का ग्रुप कैप्टन अरेस्ट, ISIS के हनीट्रैप में यूं फंसा

Honeytrapped IAF officer arrested for leaking sensitive information to Pakistan ISI on Facebook, WhatsApp - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। वायुसेना के ग्रुप कैप्टन को खुफिया जानकारी लीक करने के आरोप में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है। ग्रुप कैप्टन अरुण मारवाह को ऑफीशियल सीक्रेट एक्ट के तहत गिरप्तार किया गया है। गिरफ्तारी के बाद मारवाह को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 5 दिन की रिमांड पर भेज दिया है। आरोप है कि मारवाह को हनीट्रैप के जरिए फंसाया गया और खुफिया जानकारियां निकलवाईं गईं। अरुण मारवाह ने वायुसेना की खुफिया जानकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को दीं। आरोप है कि मारवाह कई महीनों से आईएसआई की महिला एजेंट्स के साथ सोशल मीडिया के जरिए संपर्क में था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मारवाह एयरफोर्स हेडक्वार्टर में फोन लेकर जाता था, जो कि अनधिकृत फोन था। आपको बता दें कि एयरफोर्स के अधिकारियों को विशेष फोन दिए जाते हैं। उन्हें बाहर के सामान्य फोन इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं होती है। लेकिन, मारवाह अपना फोन लेकर जाता था और इसी फोन से खुफिया जानकारी एकत्रित करता था और सोशल मीडिया के जरिए आईएसआई के एजेंट को देता था।

इसके बाद एयरफोर्स ने इंटरनल जानकारी के आधार पर जांच के आदेश दिए। हनीट्रैप की पुष्टि होने पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मारवाह को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इस बात की जांच कर रही है कि मारवाह ने कौन-कौन से दस्तावेज आईएसआई को उपलब्ध कराए है।

हनीट्रैप में कैसे फंसा मारवाह

कुछ माह पहले आईएसआई के एक एजेंट ने लडक़ी बनकर मारवाह से संपर्क किया। इसके बाद दोनों में फोन पर लगातार चैटिंग होना शुरू हो गई। उसी दौरान दोनों एक दूसरे को अश्लील मैसेज भेजते थे। लडक़ी बनकर कैप्टन अरुण मारवाह को पूरी तरह अपने जाल में फंसाने के बाद आईएसआई एजेंट ने उनसे कई गोपनीय दस्तावेज की मांग की। आरोप है कि मारवाह ने कुछ गोपनीय दस्तावेज आईएसआई को मुहैया करा दिए। आपको बता दें कि हनीट्रैप जासूसी का एक तरीका है। खुफिया जानकारी हासिल करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। खूबसूरत लड़कियों का इस्तेमाल कर किसी शख्स से राज उगलवाए जाते हैं। वीडियो, तस्वीर या मैसेज के जरिए भी ब्लैकमेल किया जाता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Honeytrapped IAF officer arrested for leaking sensitive information to Pakistan ISI on Facebook, WhatsApp
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi police, group captain, arun marwaha, honeytrapped, iaf officer, pakistan, isi, facebook, whatsapp, honey trapped, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved