• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

महिला टी-20 विश्व कप : भारत की जीत में चमकीं मिताली, राधा

गयाना (आईएएनएस)। भारतीय टीम ने यहां खेले जा रहे महिला टी-20 विश्व कप के ग्रुप-बी के मैच में गुरुवार को आयरलैंड को 52 रनों से मात देकर अपना विजयी क्रम जारी रखते हुए जीत की हैट्रिक लगा सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

भारत ने मैन ऑफ द मैच मिताली राज (51) की अर्धशतकीय पारी के दम पर आयरलैंड के सामने 146 रनों का लक्ष्य रखा था। आयरलैंड की टीम प्रोवीडेंस स्टेडियम में खेले गए मैच में पूरे 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 93 रन ही बना सकी। भारत के लिए राधा यादव ने तीन और दीप्ती शर्मा ने दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड का पहला विकेट 27 के कुल स्कोर पर गैबी लुइस (9) के रूप में गिरा। उन्हें दीप्ती ने आउट किया। क्लारे शैलिंगटन ने 23 रनों का योगदान दिया। वह 42 के कुल स्कोर पर दूसरे विकेट के रूप में पवेलियन लौटीं।

यहां से आयरलैंड लगातार विकेट खोती रही। टीम की सर्वोच्च स्कोरर रहीं इसोबेल जोयसे (33) एक छोर पर अकेले खड़ी रहीं और दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे। जोयसे को किसी का समर्थन नहीं मिला इसी कारण वह रनगति को भी नहीं बढ़ा पाईं। 84 के कुल स्कोर पर वह भी पवेलियन लौट लीं। उन्हें भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपना इकलौता शिकार बनाया।

इससे पहले, आयरलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया था। मिताली ने अपनी सलामी जोड़ीदार स्मृति मंधाना (33) के साथ मिलकर टीम को ठोस शुरुआत दी। इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 10 ओवरों में 67 रन जोड़े। टीम का मध्य और निचला क्रम हालांकि इस अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सका।

नौवें ओवर की आखिरी गेंद पर किम गार्थ ने मंधाना को बोल्ड पर भारत को पहला झटका दिया। यहां से भारतीय पारी लडख़ड़ा गई। मिताली दूसरे छोर पर अकेली खड़ी थीं, लेकिन उन्हें किसी का समर्थन नहीं मिला रहा था।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Women World T20 2018: Mithali Raj, spinners star in 52-run victory over Ireland as India seal semi-final spot
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: women world t20 2018, mithali raj, spinners star, 52-run victory, over ireland, india, seal semi-final, women t20, world cup, mithali, radha in india victory, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved