• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

निदास ट्रॉफी : आज फाइनल का टिकट पक्का करने उतरेगी टीम इंडिया

Nidahas Trophy: India chase final berth against upbeat Bangladesh - Cricket News in Hindi

कोलंबो। श्रीलंका से अपनी हार का बदला पूरा कर आज भारतीय क्रिकेट टीम आर. प्रेमदासा स्टेडियम में निदास ट्रॉफी टूर्नामेंट के फाइनल का टिकट हासिल करने उतरेगी। भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट की अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर कब्जा जमा लिया है। ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ वह जीत हासिल कर खिताबी मुकाबले में अपना स्थान पक्का करना चाहेगी। भारत के साथ-साथ बांग्लादेश भी इसी लक्ष्य से ही मैदान पर उतरेगी। श्रीलंका के खिलाफ 215 रनों के लक्ष्य को हासिल कर बांग्लादेश भी आत्मविश्वास से भरपूर है। अपने पहले मैच में उसे भले ही भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन श्रीलंका से मिली जीत ने उसके इरादे मजबूत कर दिए हैं। ऐसे में वह भी भारत से मिली अपनी हार का बदला लेकर रविवार को खेले जाने वाले फाइनल में पहुंचना चाहेगी।

परिणामों पर नजर डाली जाए, तो ऐसे में अगर भारत को बांग्लादेश से हार भी मिलती है, तो उसे फाइनल के लिए श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच के परिणाम पर निर्भर रहना होगा। टीमों का नैट रन रेट भी मुख्य है। हार्दिक पांड्या के स्थान पर भारतीय टीम में शामिल हुए विजय शंकर अच्छा खेल रहे हैं और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में चार विकेट चटकाने के साथ ही अपनी क्षमता का प्रदर्शन दे दिया है। दीपक हुड्डा, मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल अतिरिक्त खिलाडिय़ों में शामिल हैं और उनका प्रेमदासा स्टेडियम में उतरना बाकी है।

भारतीय बल्लेबाजों में कप्तान रोहित शर्मा फॉर्म में नहीं आ पा रहे हैं और उन्हें जितनी जल्दी हो सके अपनी लय हासिल करनी होगी। शिखर धवन और सुरेश रैना अच्छी कोशिश कर रहे हैं। मनीष पांडे मध्यम क्रम में अपनी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। विकेटकीपर और बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में 25 गेंदों में 39 रनों की पारी खेली थी और ऐसे में ऋषभ पंत का बाहर बैठे रहना निश्चित है।

बांग्लादेश की बात की जाए, तो अपने पहले मैच में उसे भारतीय गेंदबाजों ने 139 रनों पर ही समेट दिया था। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मैच में तमीम इकबाल, लिटन दास और मुश्फिकुर रहीम ने 214 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया। बांग्लादेश के लिए भारत के खिलाफ यह मैच फाइनल की राह तय करने की उम्मीद से बेहद अहम है। उसकी राह में स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर रुकावट बन सकते हैं। वाशिंगटन पावरप्ले में टीम को अच्छी मजबूती देते हैं।

टीमें (संभावित) :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत।

बांग्लादेश : महमुदुल्लाह (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरुल कायेस, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), सब्बीर रहमान, मुस्ताफिदुर रहमान, रुबेल हुसैन, तस्किन अहमद, अबु हैदर, अबु जायेदस अरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, नुरुल हसन, मेहदी हसन और लिटन दास।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Nidahas Trophy: India chase final berth against upbeat Bangladesh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india vs bangladesh, india cricket team, bangladesh cricket team, nidahas trophy 2018, nidahas trophy, t20 cricket, r premadasa stadium, colombo, 2018 nidahas trophy, bangladesh vs india, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved