• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमेरिकी कांग्रेस ने सरकार के शटडाउन को रोकने के लिए पास किया 2 दिवसीय स्टॉपगैप फंडिंग बिल

US Congress passes a 2-day stopgap funding bill to stop the government shutdown - World News in Hindi

वाशिंगटन| अमेरिकी कांग्रेस ने सरकार के शटडाउन को रोकने के लिए और बहुप्रतीक्षित कोरोनावायरस राहत पैकेज पर बातचीत करने के लिए अधिक समय देने को लेकर 2 दिन का स्टॉपगैप फंडिंग बिल पास किया है। क्योंकि ज्यादातर अमेरिकियों को साल के अंत तक महामारी से राहत पाने के लिए मिल रही मदद बंद हो जाएगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को डेमोक्रेटिक की अगुवाई वाले हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव ने 320-60 के मत से यह कानून पारित किया। रिपब्लिकन-बहुमत सीनेट ने भी 18 दिसंबर से 20 दिसंबर के लिए सरकारी धन की समय सीमा बढ़ाने के लिए ध्वनि मत से उपाय को पारित किया।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 18 दिसंबर को संघीय सरकार को खुला रखने के लिए एक सप्ताह के स्टॉपगैप फंडिंग बिल पर हस्ताक्षर करने के बाद शुक्रवार को यह पारित हुआ है। हालांकि दोनों पक्षों के वातार्कार अभी भी एक व्यापक समझौता करने की कोशिश कर रहे हैं, जिसमें 2021 के 12 वित्तीय बिल और 1 अक्टूबर, 2021 तक के लिए सरकार को पैसा दिया जाएगा।

हिल न्यूज वेबसाइट ने मतदान के बाद हाउस माइनॉरिटी लीडर केविन मैकार्थी के हवाले से लिखा, "मुझे लगता है कि हम एक समझौते पर पहुंचने के बहुत करीब हैं। मुझे लगता है कि यह काम पूरा होने में दो दिन और दिन बाकी हैं।"

जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार, शनिवार सुबह तक अमेरिका में 1,74,42,180 अमेरिकियों को अपनी चपेट में ले चुका था और 3,13,246 अमेरिकियों को मौत की नींद सुला चुका था। दुनिया में इन दोनों ही मामलों में महामारी का सबसे बुरा प्रकोप झेलने में अमेरिका शीर्ष पर है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-US Congress passes a 2-day stopgap funding bill to stop the government shutdown
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: us, congress passes, 2-day, stopgap, funding bill, stop, government, shutdown, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved