• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाक PM अब्बासी ने की चीन की बेल्ट एंड रोड परियोजना की जमकर तारीफ

Abbasi hails benefits from China Belt and Road plan - World News in Hindi

दावोस। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने चीन की प्रस्तावित बेल्ट एंड रोड परियोजना के तहत प्रमुख परियोजनाओं की बुनियादी संरचना के विकास को लाभकारी बताया है। उन्होंने कहा कि इससे पाकिस्तान समेत क्षेत्र के अन्य देशों को फायदा हुआ है। बिजनेस जर्नल निक्की एशियन रीव्यू को गुरुवार को दिए एक साक्षात्कार में अब्बासी ने चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) के तहत वित्तीय स्थायित्व और पर्यावरण संरक्षण जैसी दो प्रमुख संकल्पनाओं का जिक्र किया।

दावोस में विश्व आर्थिक मंच के सालाना शिखर सम्मेलन से इतर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘सभी परियोजनाएं मूल रूप से इन्हीं दोनों संकल्पनाओं पर आधारित हैं।’’ सीपीईसी राजमार्गों, रेलवे, पाइपलाइन और ऑप्टिक कैबल का एक नेटवर्क है और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग द्वारा 2013 में शुरू की गई बेल्ट व रोड पहल के तहत एक प्रमुख परियोजना है। अब्बासी ने कहा कि गलियारे में ढांचागत संरचना निर्माण और जन सुरक्षा के माहौल को उन्नत बनाने से पाकिस्तान में निवेश करने में विदेशी कंपनियों का विश्वास बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Abbasi hails benefits from China Belt and Road plan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan, pakistani prime minister, shahid khaqan abbasi, chinese president, xi jinping, china, china belt and road plan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved