• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पर्यटकों के मनोरंजन और पिकनिक के लिए मिलेगी आधुनिक सुविधाएं

कुल्लू। वन, परिवहन, युवा सेवाएं व खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने सोमवार को कसोल में वन विभाग के नेचर पार्क का उदघाटन किया। उदघाटन अवसर पर वन मंत्री ने बताया कि इस नेचर पार्क पर करीब डेढ़ करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। उन्होंने बताया कि लगभग डेढ हैक्टेयर भूमि पर विकसित किए गए नेचर पार्क में देश-विदेश के पर्यटकों के मनोरंजन के लिए कई सुविधाएं मिलेंगी।

उन्होंने कहा कि विश्व पर्यटन मानचित्र पर कसोल जैसे छोटे से गांव ने भी अपनी अलग पहचान बनाई है, लेकिन यहां आने वाले देश-विदेश के पर्यटकों को मनोरंजन व परिजनों के साथ सुकून भरे पल बिताने के लिए एक खुली जगह उपलब्ध नहीं थी। पर्यटकों को अच्छी व खुली जगह उपलब्ध करवाने तथा पार्वती नदी के किनारे खाली पड़ी जमीन के सदुपयोग के मद्देनजर वन विभाग ने यहां एक अच्छा नेचर पार्क विकसित करने का निर्णय लिया। गोविंद सिंह ने बताया कि इस पार्क में खूबसूरत गेट के साथ पिकनिक स्पॉट व पार्टी एरिया, सर्किट ट्रेल, प्लाजा, एंफीथिएटर, कैंपिंग साइट, बच्चों के लिए अलग कार्नर और मनोरंजन के लिए अन्य सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि मणिकर्ण घाटी में ईको टूरिजम को बढ़ावा देने के लिए वन विभाग व्यापक कदम उठा रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Modern amenities for tourists and tourists abroad and picnics
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sports minister govind singh thakur, tourists, entertainment, facilities, developed, गोविंद सिंह ठाकुर, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kullu news, kullu news in hindi, real time kullu city news, real time news, kullu news khas khabar, kullu news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved