• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 8

PICS: आंध्र में विशेष दर्जें की मांग को लेकर बंद से आम जनजीवन प्रभावित

अमरावती। आंध्र प्रदेश में राज्य को विशेष दर्जे की मांग को लेकर आहूत बंद के प्रभाव से सोमवार को जनजीवन थम गया। वहीं, बंद के दौरान हिंसक झड़पों की खबरें भी आ रही है। प्रदर्शनकारियों ने कई जगह वाहनों को आग के हवाले कर दिया है। दुकानें, व्यापारिक प्रतिष्ठान और शैक्षणिक संस्थान बंद हैं, जबकि आंध्र प्रदेश राज्य सडक़ परिवहन निगम (एपीएसआरटीसी) की बसें सभी 13 जिलों में सडक़ों से नदारद रहीं। बंद का आह्वान प्रत्येका होडा साधना समिति ( विशेष दर्जे को लेकर लोगों का फोरम) ने किया है और इस बंद का समर्थन विपक्षी पार्टियां वाईएसआर कांग्रेस, वामपंथी पार्टियां, कांग्रेस और जन सेना कर रही हैं।

सत्तारूढ़ पार्टी तेलुगूदेशम (टीडीपी), जो विशेष दर्जे की मांग और आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम के प्रावधानों को लागू करने की मांग करती रही है, वह इस बंद में भाग नहीं ले रही है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को छोडकऱ सभी विपक्षी पार्टियों के नेताओं व कार्यकताओं ने राज्य भर में विरोध प्रदर्शन किया। ये लोग सुबह ही सडक़ों पर उतर आएं और राज्य को विशेष दर्जा देने और आंध्र के विभाजन के समय किए गए अन्य वादों से मुकरने के लिए केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

प्रदर्शनकारियों ने विरोध प्रदर्शन के दौरान सडक़ें अवरुद्ध कर दी और एपीएसआरटीसी डिपो से बसों को बाहर आने नहीं दिया। तीनों क्षेत्रों - उत्तर व दक्षिण तटीय आंध्र और रायलसीमा में बस सेवाएं पूरी तरह से ठप हो गईं। विजयवाड़ा, गुंटूर, तिरुपति, विशाखापत्तनम और राज्य के अन्य शहरों में बस अड्डों पर विरोध प्रदर्शन किए गए। तिरुपति में प्रदर्शनकारियों ने एक बस को आग के हवाले कर दिया। कुछ जगहों पर पुलिस ने विपक्षी पार्टियों के नेताओं को गिरफ्तार कर लिया। साधना समिति के चलसानी श्रीनिवास ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने से इनकार करने के विरोध में बंद का आह्वान किया गया है।

तस्वीरें देखने के लिए आगे के स्लाइड पर क्लिक करें

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PICS: Statewide bandh over special status in Andhra Pradesh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: andhra pradesh special status, andhra pradesh, special status, andhra pradesh bandh, andhra pradesh pratyeka hoda saadhana samiti, special status for andhra pradesh, yuvajana shramika rythu congress party, ysrcp, jana sena, congress, left parties, telugu desam party, tdp, prime minister, narendra modi, andhra pradesh chief minister, n chandrababu naidu, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, yerraguntla news, yerraguntla news in hindi, real time yerraguntla city news, real time news, yerraguntla news khas khabar, yerraguntla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved