• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

IPL-14 : जडेजा की बदौलत सुपर किंग्स ने बेंगलोर को दी सीजन की पहली हार

All-round Jadeja steers CSK to 69-run win over RCB - Cricket News in Hindi

मुम्बई। रवींद्र जडेजा (नाबाद 62 रन, 28 गेंद, 4 चौके, 5 छक्के और 13 रन देकर तीन विकेट) के हरफनमौला खेल की बदौत चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को यहां के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 19वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 69 रनों से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए चेन्नई ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सामने 192 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में विराट कोहली की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 122 रन ही बना सकी।

उसकी ओर से देवदत्त पडीकल ने सबसे अधिक 34 रन बनाए जबकि ग्लैन मैक्सवेल के बल्ले से 22 रन निकले। इस जीत ने सुपर किंग्स को अंक तालिका में आठ अंकों बेहतर नेट रन रेट के आधार पर टॉप पर पहुंचा दिया है। इस सीजन में चेन्नई की यह चौथी जीत है जबकि बेंगलोर को पहली हार मिली है।

इन दोनों के अलावा केल जेमीसन (16) और मोहम्मद सिराज (नाबाद 12) ही दहाई तक पहुंच सके। जडेजा और इमरान ताहिर (16-2) ने इस टीम को सम्भलने का मौका नहीं दिया। कोहली सिर्फ आठ रन बना सके। इसी तरह अब्राहम डिविलियर्स को जडेजा ने चार के निजी योग पर आउट किया। जडेजा को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले, एक समय चेन्नई की टीम ने 19वें ओवर की समाप्ति तक चार विकेट पर 154 रन बनाए थे। इस लिहाज से उसके अधिकतम 170-75 तक पहुंचने की उम्मीद बनती दिख रही थी लेकिन जडेजा ने अंतिम ओवर के तूफान में सारा समीकरण ही बदल दिया और जब यह ओवर समाप्त हुए तो स्कोरबोर्ड पर 20 ओवरों में चार विकेट पर 191 रन टंग चुके थे।

जडेजा ने 221 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दो रनों पर नाबाद रहे। हर्षल पटेल जो कि अच्छे समीकरण के साथ पारी समाप्त करते हुए दिख रहे थे, चौथे ओवर की समाप्त तक 51 रन दे चुके थे।

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी चेन्नई की टीम ने शानदार शुरुआत की। उसकी सलामी जोड़ी- रितुराज गायकवाड और फाफ दू प्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़े।

गायकवाड 25 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाने के बाद युजवेंद्र चहल की गेंद पर आउट हुए। उस समय टीम का कुल योग 74 रन था।

इसके बाद प्लेसिस और सुरेश रैना (24) ने स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। रैना 18 गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के लगाने के बाद 111 के कुल योग पर आउट हुए।

उनके विकेट पर रहते ही प्लेसिस ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। वह पचासा लगाने के बाद खुलकर खेल पाते, उससे पहले ही हर्षल पटेल ने उन्हें डेनियर क्रिस्टीयन के हाथों कैच करा दिया।

प्लेसिस ने 41 गेंदों पर चौर चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए। उनका विकेट भी 111 के कुल योग पर गिरा। इसके बाद अंबाती रायडू (14) और रवींद्र जडेजा (---) ने चौथे विकेट के लिए 31 रन जोड़े।

अंबाती 142 के कुल योग पर पटेल का शिकार बने। इसके बाद हालांकि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और जडेजा ने टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। यह ओवर चेन्न्ई के लिए समीकरण बदलने वाला रहा और इसी के बूते वह मजबूती से सामने आने में सफल रहा।

बेंगलोर की ओर से पटेल ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-All-round Jadeja steers CSK to 69-run win over RCB
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl14, ravindra jadeja, chennai super kings, royal challengers bangalore, ipl 2021, ipl2021, virat kohli, ms dhoni, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved