• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

CAA देशहित में, विपक्ष का विरोध केवल वोटों की राजनीति: कर्नल राज्यवर्धन

Rajyavardhan Singh Rathore said, In CAA country interest, opposition only politics of votes - Jaipur News in Hindi

जयपुर। पूर्व केन्द्रीय मंत्री और सांसद जयपुर ग्रामीण कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने रविवार को जोधपुर न्यायालय परिसर के अपर लाईब्रेरी हाॅल में भाजपा विधि प्रकोष्ठ द्वारा सीएए के समर्थन में आयोजित व्याख्यान कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन कानून का भारतीय नागरिकों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, यह विदेशों में प्रताड़ित हिन्दू, जैन, बौद्ध, सिक्ख, ईसाई आदि धर्म के जो लोग भारत में शरण लेना चाहते हैं उन्हे आसानी से नागरिकता प्रदान करने के लिए कानून है। कर्नल राज्यवर्धन ने कहा कि पीएम मोदी के कार्यकाल में 560 से अधिक मुसलमानों को भारतीय नागरिकता दी गई है।

कर्नल राज्यवर्धन ने कहा सीएए से को लेकर विपक्ष मात्र वोट बैंक की राजनीति कर रहा है। 2014 और 2019 के चुनाव घोषणा पत्र में भाजपा ने इसके बारे में कहा है और जनता ने हमें मत दिया है और जनता ने हमें मत दिया तो हम वह करके रहेंगे जो हमने कहा, जो पार्टियां सीएए के विपक्ष में खड़ी है वह भाजपा के विपक्ष में नहीं बल्कि दलितों के विपक्ष में खड़ी है क्योंकि एक सर्वे के अनुसार लगभग 30 लाख हिन्दू पाकिस्तान में है जिनमें से 70 से 80 प्रतिशत दलित है, जिनसे निम्न स्तर के काम करवाए जाते हैं और उन्हें प्रताड़ित किया जाता है अगर इतना बड़ा समूह वहां से बचकर यहां आना चाहता है तो उनके लिए कानून में सरलता होनी चाहिए।

कर्नल राज्यवर्धन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जिस गति से देश हित और जन हित के कार्य कर रहें है उससे विपक्ष परेशान हो रहा है और हर प्रकार से उनके किए कार्यों का विरोध कर वोट बैंक की राजनीति कर रहा है। उन्होंने कहा धारा 370 हटाना कश्मीर के आतंकवाद को समाप्त करने के लिए पहला बड़ा राजनैतिक कदम है पीएम मोदी ने 48 घंटे में ही वर्षों से चली आ रही समस्या का समाधान कर दिया। विपक्ष जिस पार्टी को हमेशा से सांप्रदायिक कहता आ रहा है उसी भाजपा ने तीन तलाक के कानून को समाप्त कर मुस्लिम महिलाओं को अभिशाप से मुक्त किया है। भाजपा ने कानूनी तरीके से वर्षों से चले आ रहें राम मंदिर मसले को हल कर दिया।

कर्नल राज्यवर्धन ने कहा कि नेशनल पाॅपुलेशन रजिस्टर की जो तैयारी चल रही है तो विपक्ष उसे गैर कानूनी बता रहा है। 2011 में जनगणना हुई थी जिसके हिसाब से ही सरकार की नीतियां लागू की जाती है, सरकार की योजनाओं का लाभ भी जनता तक उसी जनगणना के आधार पर पहुंचाया जाता है, प्रत्येक 10 वर्ष में जनगणना होना आवश्यक है। उन्होंने कहा जब यूपीए जनगणना करें तो ठीक और जब एनडीए करे तो विपरीत।

इसके बाद कर्नल राज्यवर्धन ने नागनेची माता के मंदिर में दर्शन कर माता का आशीर्वाद प्राप्त किया और जैक एण्ड जिल विद्यालय के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में भी शामिल हुए।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajyavardhan Singh Rathore said, In CAA country interest, opposition only politics of votes
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, jodhpur, former union minister and mp jaipur rural col rajyavardhan singh rathore, rajyavardhan singh rathore, bjp law cell, bharatiya janata party, caa, citizenship amendment act, prime minister narendra modi, jaipur news, rajasthan news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved