• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मोस्टवांटेड गिरफ्तार, कार लूटने के लिए की थी युवक हत्या

Kaithal: Most Wanted Criminal Arrested,Youth murder was done for rob the car - Kaithal News in Hindi

कैथल। पिछले साल 30 दिसंबर को ड्रेन में मिले अज्ञात युवक के शव की ब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री मामले में वांछित आरोपी को सीआईए-1 पुलिस द्वारा दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार युवक व उसके साथियों द्वारा कार लूटने के लिए षडय़ंत्र के तहत युवक की हत्या कर शव को खुर्दबुर्द करने के लिए ड्रेन में डाला गया था। वारदात में लिप्त 3 आरोपी वारदात के तीसरे दिन ही सीआईए-1 पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लूटी गई गाडी बरामद की जा चुकी है, परंतु उनका चौथा साथी पुलिस की आंखों में धूल झोंकते हुए निरंतर भूमिगत चल रहा था, जिसे न्यायालय द्वारा उद्धघोषित अपराधी करार दिया जा चुका था। व्यापक पूछताछ उपरांत आरोपी 17 अगस्त को अदालत में पेश कर दिया गया, जहां से उसे न्यायालय के आदेश अनुसार 29 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी ने व्यापक जानकारी देते हुए बताया कि खेतीबाड़ी का धंधा करने वाले खुराना रोड़ कैथल निवासी अवतार ङ्क्षसह 30 दिसंबर की सुबह करीब 9:30 बजे कैथल-अंबाला रोड़ स्थित ड्रेन के नजदीक अपने खेतों में घुमने गया, तो उसने ड्रेन में एक नवयुवक का शव पडा देखा, जिसने जागरुकता का परिचय देते हुए पुलिस शव के बारे सुचना दी। अपनी टीम सहित मौका पर पहुंचे सीआईए-1 प्रभारी द्वारा शव की गर्दन पर रस्सी या तार के निशान देखकर किसान के ब्यान पर थाना शहर में नामालुम व्यक्ति के खिलाफ अज्ञात युवक की हत्या कर शव खुर्द-बुर्द करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया।

जांच दौरान क्राइंम ब्रांच द्वारा शव की शिनाख्त करीब 25 वर्षीय संदीप निवासी रामखेड़ी जिला सहारनपुर यूपी के रुप में हुई। संदीप अपनी फोर्ड फिगो इस्पायर गाडी को चंडीगढ़ में टैक्सी के रुप में चलाकर गुजर बसर करता था। सीआईए-1 प्रभारी इंस्पेक्टर महाबीर सिंह की अगुवाई में पुलिस द्वारा ब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री को तीसरे दिन ही सुलझाने में सफलता हासिल कर आरोपी संजीव उर्फ टिटू व मोहित उर्फ बौना दोनों निवासी माघोमाजरी तथा आरोपी साहिल उर्फ मुखड निवासी रामनगर कैथल को गिरफ्तार कर पूछताछ के दौरान वारदात में लिप्त उनके चौथे साथी की पहचान कर विक्रम उर्फ विक्की निवासी मानस के रुप में कर ली गई।

चंडीगढ सैक्टर 17 से आरोपियों द्वारा संदीप की फोर्ड फिगो इस्पायर गाडी 1000 रुपये देकर 1700 रुपये में पेहवा तक जाने के लिए बुक की गई, ताकी रास्ते में चालक की हत्या कर गाडी लूटकर वाहन को यूपी में बेच सके। इस्माईलाबाद नहर के पास टायलेट का बहाना करते हुए चारों आरोपियों द्वारा रस्सी से गला घोंटकर चालक की हत्या कर पिछली सीट पर डाल दिया गया, जिसके शव को आवागमन होने कारण पेहवा के पास ड्रेन में नहीं डाल सके। आरोपियों द्वारा अंबाला रोड कैथल स्थित डे्रन पुल में शव को खुर्दबुर्द होने के लिए फैंक कर गाडी व मृतक का पर्स आदी सामान लूट ले गये। उपरोक्त मामले में वांछित आरोपी विक्की 14 मई को अदालत द्वारा पीओ करार दिया जा चुका है।

एसपी ने बताया कि सीआईए-1 प्रभारी इंस्पेक्टर महाबीर, सहायक उपनिरिक्षक जितेंद्र व एचसी तरसेम की टीम द्वारा 16 अगस्त को मानस रोड पर दबिश देते हुए आरोपी विक्की को गिरफ्तार कर लिया गया। पुछताछ दौरान आरोपी की निशानदेही पर उसके मकान से लूटी गई गाडी के कागजात व अन्य दस्तावेज बरामद कर कब्जा पुलिस में ले लिए गये। चारों आरोपियों द्वारा 29 दिसंबर को चिल्ड्रन पार्क कैथल में बैठकर योजना बनाई, जिसके अंतर्गत वे एक रस्सी का टुकडा लेकर चंडीगढ चले गये। काबिले जिक्र है कि लूटी गई गाडी पहले ही बरामद की जा चुकी है। आरोपी विक्की के खिलाफ न्यायालय के आदेश की अवहेलना करने के आरोप में भादसं. की धारा 174ए तहत एक अन्य मामला भी दर्ज कर दिया गया है
बॉक्स (शार्टकट में अमीर बनने की चाह ने बनाया अपराधी) आरोपी शार्टकट तरीके से अमीर बनकर एशो-आराम की जिंदगी जीना चाहते थे, जिसके लिए उन्होने लूटपाट एक सहज रास्ता दिखाई दिया।

आरोपी विक्की के शेष तीनों साथियों संजीव, मोहित व साहिल द्वारा उपरोक्त वारदात को अंजाम देने से पुर्व 9 अक्टूबर की शाम को उन्होनें शेरगढ रोड कैथल स्थित एक राईस मिल के सामने एक युवक से मोबाइल फोन झपटना कबूला गया है। बता दें कि वरदान राईस मिल में काम धंधा करने वाले नंद किशोर निवासी गांव बरेह बगरा (बिहार) की शिकायत अनुसार अज्ञात बाइक चालक उसका मोबाइल झपट ले गए।

पुलिस गिरफ्त से बचने के लिए इसी मोबाइल फोन का प्रयोग कर शातिर आरोपियों द्वारा शार्ट कट तरीके द्वारा अमीन बनने के लिए इस घटना के तीसरे दिन 12 अक्टूबर को अनाज मंडी कैथल के एक आढती से दोपहर के समय फोन करके किसी कुख्यात बदमाश के नाम पर 20 लाख रुपये रंगदारी की मांग की गई। आरोपियों द्वारा धमकी दी गई कि फिरौती न देने पर उसके पुत्र की हत्या कर दी जाएगी। तीनों आरोपी उक्त दोनों मामलों में पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kaithal: Most Wanted Criminal Arrested,Youth murder was done for rob the car
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kaithal news, most wanted criminal, arrested, youth murder, rob the car, superintendent of police aastha modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, kaithal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved