• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

असम में मुख्यमंत्री के लिए हाई प्रोफाइल बनाम लो प्रोफाइल की लड़ाई, भाजपा ने बुलाई विधायक दल की बैठक

High-profile vs. low-profile battle for chief minister in Assam, BJP convenes legislature party meeting - Guwahati News in Hindi

नई दिल्ली। असम के लिए मुख्यमंत्री तय करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर शनिवार को करीब चार घंटे तक बैठक चली। दिन में 11 से सायं तीन बजे तक चली इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे। बैठक में तय हुआ कि रविवार को गुवाहाटी में होने वाली विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री का चयन होगा।

असम के जलुकबरी सीट से लगाातर पांचवीं बार विधायक बने और एक लाख से अधिक वोटों से जीते हेमंत बिस्वा शर्मा ने हालिया समय अपना कद काफी बढ़ाया है। उनकी गिनती हाई प्रोफाइल नेताओं में होने लगी है। जबकि निवर्तमान मुख्यमंत्री सबार्नंद सोनोवाल, ज्यादा सुर्खियों में नहीं रहते और उनकी गिनती खामोशी से काम करने वाले लो प्रोफाइल नेताओं में होती है।

असम में भाजपा को हाई- प्रोफाइल बनाम लो प्रोफाइल चेहरे में मुख्यमंत्री चुनना है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर शनिवार को 11 बजे से बैठक शुरू होने पर सबसे पहले हेमंत बिस्वा शर्मा पहुंचे। पहली मीटिंग भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और हेमंत बिस्वा शर्मा के बीच हुई। इसके बाद हेमंत बिस्वा शर्मा जेपी नड्डा के घर से चले गए। फिर निवर्तमान मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल जेपी नड्डा के घर पहुंचे। इस बार जेपी नड्डा, अमित शाह, भाजपा के संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने सबार्नंद सोनोवाल के साथ मीटिंग की।

यह मीटिंग खत्म होने के बाद फिर से हेमंत बिस्वा शर्मा को बुलाया गया। इस बार असम में मुख्यमंत्री के दोनों दावेदारों की मौजूदगी में भाजपा नेतृत्व ने बैठक की। सूत्रों का कहना है कि हेमंत बिस्वा शर्मा ने अपनी दावेदारी के समर्थन में कई विधायकों के होने की बात कही। काफी विचार-विमर्श के बाद भाजपा नेतृत्व ने तय किया कि रविवार को गुवाहाटी में विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें विधायक अपना नेता चुनेंगे।

सूत्रों का कहना है कि अगर हेमंत बिस्वा शर्मा मुख्यमंत्री बनते हैं तो सर्बानंद सोनोवाल को केंद्र में मंत्री बनाया जा सकता है। हालांकि, भाजपा नेतृत्व की कोशिश है कि दोनों प्रमुख नेता असम में ही कार्य करें। ऐसे में पिछली बार की तरह फिर से समीकरण हो सकता है। बैठक के बाद हेमंत बिस्वा शर्मा ने पत्रकारों से कहा, "गुवाहाटी में कल विधायक दल की बैठक होने की संभावना है, जिसमें नेता का चयन हो सकता है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-High-profile vs. low-profile battle for chief minister in Assam, BJP convenes legislature party meeting
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: assam, high-profile versus low-profile battle for chief minister, bjp convened, legislature party meeting, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, guwahati news, guwahati news in hindi, real time guwahati city news, real time news, guwahati news khas khabar, guwahati news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved