• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जल्द ही देश 'कांग्रेस मुक्त' होगा: हिमाचल सीएम

Country will soon be Congress-free Himachal CM - Shimla News in Hindi

ऊना (हिमाचल प्रदेश) । हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने चुनावी वर्ष में ऊना जिले के चिंतपूर्णी विधानसभा के अपने एक दिवसीय दौरे में शनिवार को अंब कस्बे में एक जनसभा को संबोधित किया और कहा कि देश जल्द ही 'कांग्रेस मुक्त' होगा। उन्होंने अंब कस्बे में 200 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

चैत्र नवरात्रि पर्व की शुरूआत के पहले दिन बधाई देते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ मौजूद ठाकुर ने कहा कि चिंतपूर्णी के लोगों को इस शुभ दिन पर 200 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उपहार मिला है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने हमेशा यह सुनिश्चित किया है कि क्षेत्र में विकास की गति निर्बाध हो, जिसके लिए केंद्र का सक्रिय सहयोग भी मांगा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इसका श्रेय लोगों के सक्रिय सहयोग, प्रधानमंत्री द्वारा समय पर उठाए गए कदमों और देश में बड़े पैमाने पर शुरू किए गए टीकाकरण अभियान को जाता है।

ठाकुर ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं ने यह भी सुनिश्चित किया कि महामारी के बीच जरूरतमंदों को हर संभव मदद मुहैया कराई जाए। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद लोगों को लाखों मास्क, सैनिटाइजर और भोजन किट मुफ्त में वितरित किए गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने इस कठिन समय में कुछ नहीं किया और इस संवेदनशील मुद्दे का राजनीतिकरण करने में लगे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले केवल दो ऑक्सीजन प्लांट थे, लेकिन आज राज्य में 50 पीएसए (प्रेशर स्विंग एडॉप्र्शन) ऑक्सीजन प्लांट हैं। उन्होंने कहा कि दो साल पहले केवल 50 वेंटिलेटर थे और आज राज्य में स्वास्थ्य संस्थानों में 1,020 से अधिक वेंटिलेटर हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चार राज्यों में भाजपा की प्रचंड जीत ने यह सुनिश्चित कर दिया है कि देश जल्द ही कांग्रेस से मुक्त हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस नेता सदमे और असमंजस की स्थिति में हैं। वर्तमान राज्य सरकार निश्चित रूप से 'मिशन रिपीट' सुनिश्चित करेगी।

ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री हिमकेयर योजना के तहत 5 लाख से अधिक परिवारों को पंजीकृत किया गया है और अब तक 2.17 लाख लोगों के इलाज पर 210 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए जा चुके हैं। मुख्यमंत्री सहारा योजना के तहत गंभीर बीमारियों से पीड़ित आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की निरंतर देखभाल के लिए 3,000 रुपये प्रति माह की वित्तीय सहायता प्रदान की जा रही है।

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि हाल ही में हुए चुनावों में भाजपा ने चार राज्यों में जीत हासिल की है और अब भाजपा हिमाचल प्रदेश में भी जीत हासिल करेगी।

उन्होंने लोगों से मुख्यमंत्री द्वारा उद्घाटन और समर्पित परियोजनाओं के बारे में विवरण प्रसारित करने के लिए सोशल मीडिया का प्रभावी ढंग से उपयोग करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि स्वान नहरीकरण परियोजना पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के प्रयासों से संभव हो पाई है, जो जिले के लोगों के लिए वरदान साबित हुई है।

उन्होंने कहा कि युद्ध प्रभावित यूक्रेन से देश के 22,000 से अधिक छात्रों को सुरक्षित स्वदेश लाया गया। यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मजबूत नेतृत्व के कारण संभव हुआ है।

उन्होंने कहा कि उज्‍जवला योजना और केंद्र द्वारा शुरू की गई आयुष्मान भारत योजना गृहिणी सुविधा योजना और राज्य द्वारा शुरू की गई हिमकेयर योजनाओं के पूरक हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य में डबल इंजन सरकार के सामूहिक प्रयासों से दिसंबर में राज्य में फिर से भाजपा सरकार का गठन सुनिश्चित होगा।

राज्य के ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने विकास परियोजनाओं के लिए पर्याप्त धनराशि उपलब्ध कराकर ऊना जिले का चहुंमुखी एवं संतुलित विकास सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री एवं केंद्रीय मंत्री का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने गंभीर रूप से बीमार रोगी के परिवारों को 3,000 रुपये प्रति माह की वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए सहारा योजना शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Country will soon be Congress-free Himachal CM
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: country will soon be congress-free himachal cm, jai ram thakur, congress-free, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved