• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विकसित भारत संकल्प यात्रा का मकसद आमजन को लाभ पहुंचाना : जेपी दलाल

The objective of Vikas Bharat Sankalp Yatra is to benefit the common people: JP Dalal - Kaithal News in Hindi

कैथल। हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का मकसद आमजन को जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना। इसके साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा जन कल्याण के लिए चलाई गई विभिन्न योजनाओं की जानकारी व मौके पर सेवाओं का लाभ देना है। आजादी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अपार विकास हुआ है और देश का स्वरूप बदला है।
जेपी दलाल ने यह बात जिला कैथल के गांव उझाना में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के दौरान कही। कार्यक्रम में विधायक लीलाराम भी उपस्थित रहे। कृषि मंत्री ने गांव के विकास के लिए 11 लाख रुपए देने की घोषणा की।
कृषि मंत्री ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के साथ प्रदेश सरकार ने इसमें जन संवाद कार्यक्रम को जोड़ा है और गांव-गांव जाकर जन सुनवाई की जा रही है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश व समाज के लिए जीते हैं और देश की जनता के लिए 18-19 घंटे काम करते हैं। देश के हित में अनेकों फैसले प्रधानमंत्री ने लिए हैं। धारा-370 तोड़ी, प्रधानमंत्री ऐसे व्यक्ति हैं, जो त्योहारों को फौजियों और आमजन के साथ मनाते हैं।
कृषि मंत्री ने कहा कि किसानों के हितों में निरंतर कार्य किया जा रहा है। करोड़ों रुपये की धनराशि किसान सम्मान निधि के जरिए सीधा किसानों के खातों में डाली जा रही है। ट्यूबवेल लगाने पर सब्सिडी प्रदान की जाती है। इसके साथ-साथ बागवानी बीमा योजना, फसल बीमा योजना लागू की गई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The objective of Vikas Bharat Sankalp Yatra is to benefit the common people: JP Dalal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kaithal, haryana, agriculture and farmers welfare minister, jp dalal, vikas bharat sankalp yatra, objective, public welfare schemes, common people, information, prime minister narendra modi, chief minister, shri manohar lal, on-the-spot services, development, leadership, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kaithal news, kaithal news in hindi, real time kaithal city news, real time news, kaithal news khas khabar, kaithal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved