• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

उरुग्वे में चौक का नाम कोच तबरेज के नाम पर रखने की मांग

मोंटेवीडियो। उरुग्वे में फुटबॉल प्रशंसकों ने एक चौक का नाम राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के कोच ऑस्कर वाशिंगटन तबरेज (71) के नाम पर रखने के लिए एक अभियान की शुरुआत की है। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार तडक़े नगरपालिका की वेबसाइट मोंटेवीडियो डिसाइड प्लेटफार्म से जुड़े 225 लोगों ने इस अभियान के लिए अपने हस्ताक्षर किए। प्रशासन इस मांग की व्यवहार्यता पर विचार करे, इसके लिए प्रस्ताव के 500 समर्थकों के हस्ताक्षर की जरूरत है।

मोंटेवीडियो नगरपालिका वेबसाइट के अनुसार, इस प्रस्ताव के पक्ष में कई कारण बताए गए हैं। तबरेज को टीचर के नाम से जाना जाता है और वे 2006 से ही राष्ट्रीय टीम के साथ कोचिंग का काम कर रहे हैं। उन्हें यह सम्मान देने के लिए पहल शुरू करने वालों का कहना है कि जीवन के हर पहलू में मूल्यों और सिद्धांतों को दर्शाने के लिए तबरेज का आंकड़ा, खेल उपलब्धियों से परे है।

प्रशंसक मोंटेवीडियो मेन-18 डी जूलियो स्ट्रीट पर बने सिटी हॉल के सामने के प्लाजा को कोच तबरेज के नाम पर रखने के मांग कर रहे हैं, जहां पर हजारों प्रशंसक उरुग्वे टीम का अंतरराष्ट्रीय मैच देखने के लिए एकत्रित होते हैं। उरुग्वे को रूस में जारी फीफा विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के हाथों 2-0 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Uruguayan football fans want plaza named for national coach Oscar Washington Tabarez
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: uruguayan football fans, plaza, national coach oscar washington tabarez, uruguay, oscar washington tabarez, fifa world cup 2018, diego godin, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved