• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

IPL 2022: क्या आरसीबी में फिनिशर का रोल अदा करने से कार्तिक टी20 विश्व कप में करेंगे एंट्री?

IPL 2022: Will DK RCB showing revive his India T20 World Cup dreams! - Cricket News in Hindi

नवी मुंबई । रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए एक फिनिशर के रूप में 36 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की भूमिका भारत में शामिल कर सकती है, क्योंकि रोहित शर्मा की टीम इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप में ट्रॉफी जीतने के मकसद से उतरेगी। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान निक नाइट ने टिप्पणी की है कि वह कार्तिक में एक क्रिकेटर को देखते हैं, जो इस साल के टी20 विश्व कप में फिनिशर का काम कर सकते हैं अगर वह आईपीएल 2022 में अपनी बेंगलुरु फ्रेंचाइजी के लिए मैच खत्म करना जारी रखते हैं।

आईपीएल 2022 में कार्तिक आरसीबी के लिए एक महत्वपूर्ण फिनिशर रहे हैं, उन्होंने 218.33 के स्ट्राइक-रेट से 131 रन बनाए, खासकर पंजाब किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैचों में।

हालांकि बैंगलोर मंगलवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 23 रनों से पीछा करने से चूक गया, फिर भी वे आठ विकेट खोने के बावजूद 217 रनों का लक्ष्य हासिल करने के लिए तैयार थे, जिसकी बदौलत दिनेश कार्तिक ने 14 गेंदों में 242.86 के स्ट्राइक रेट से 34 रन की तेज पारी खेली, जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल हैं।

लेकिन ड्वेन ब्रावो के 18वें ओवर में उनके आउट होने से चेन्नई के लिए अच्छा रहा। 2004 में अपने डेब्यू के बाद से भारतीय टीम में कई बार वापसी करने वाले कार्तिक ने आखिरी बार 2019 क्रिकेट विश्व कप के दौरान अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला था और मेगा इवेंट के सेमीफाइनल से भारत के बाहर होने के बाद टीम से बाहर हो गए थे।

नाइट ने क्रिकेट डॉट कॉम के हवाले से कहा, "कार्तिक एक शानदार दोस्त हैं। उन्होंने हमारे साथ 2021 में भारत का इंग्लैंड दौरा के दौरान काम किया था। जो कोई उन्हें जानता है, मैं वास्तव में कह सकता हूं कि मैं उनके खेल का आनंद ले रहा हूं। मुझे लगता है कि वह 36 साल के हैं और वह संन्यास के बारे में नहीं सोच रहे हैं। वह हर मिनट बिल्कुल खेल से प्यार करते हैं, वह ऐसे खेलते रहे तो शायद इस साल आस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप में भारत की ओर से भी खेलते देखे जा सकते हैं।"

नाइट को लगता है कि अगर सीएसके को कम स्कोर मिला होता, तो कई खिलाड़ी श्रीलंका के ऑफ स्पिनर महेश थीक्षाना के गेंदबाजी प्रदर्शन के बारे में बात नहीं करते। इस साल फरवरी में आईपीएल मेगा ऑक्शन में 70 लाख रुपये से चुने गए थीक्षाना ने आखिरकार अपने चार ओवरों में 4/33 विकेट लेकर आईपीएल 2022 की धमाकेदार शुरुआत की।

पावर-प्ले में सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस और अनुज रावत को आउट करके बैंगलोर के 217 रनों के लक्ष्य को पटरी से उतारने में थीक्षाना एक महत्वपूर्ण कारक साबित हुए। इसके बाद उन्होंने बाद के चरणों में शाहबाज अहमद और सुयश प्रभुदेसाई को आउट करके चेन्नई को 23 रन से जीत दिलाई।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL 2022: Will DK RCB showing revive his India T20 World Cup dreams!
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl 2022, india, t20 world cup, dinesh karthik, royal challengers bangalore, wicketkeeper, rohit sharma, icc t20 world cup, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved