• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उपायुक्त ने सुविधाओं को बेहतर बनाने के दिए निर्देश

Instructions given by Deputy Commissioner to improve facilities - Karnal News in Hindi

करनाल । उपायुक्त और बाल कल्याण से जुड़ी विभिन्न समीतियों के अध्यक्ष डॉ. आदित्य दहिया ने शनिवार को महिला आश्रम स्थित नारी निकेतन, मधुबन स्थित प्लेस ऑफ सेफ्टी (स्पैशल होम) और हरियाणा राज्य बाल भवन मधुबन का दौरा कर इनमें रह रहे किशोर और बच्चों से बात की। साथ स्टॉफ से मुलाकात कर उनकी समस्याएं पूछी और उनका यथाशीघ्र निवारण करने की बात कही।

दौरे में उपायुक्त के साथ जिला कार्यक्रम अधिकारी (कार्यवाहक)राजबाला, बाल कल्याण समीति के चेयरमैन एस.एस. मान, किशोर न्याय बोर्ड के सदस्य चरण सिंह, स्वास्थ्य विभाग से डॉ. नरेश कुमार, जिला बाल संरक्षण अधिकारी रीना फौगाट तथा जिला बाल कल्याण अधिकारी की प्रतिनिधि एवंकाउंसलर भावना शर्मा भी थी।

उपायुक्त ने सबसे पहले नारी निकेतन का दौरा किया। वर्तमान में यहा 72 संवासिनी रह रही हैं, इसी में एक ऑब्जर्वेशन होम भी है, जिसमें 2 अन्त:वासी रह रही हैं। उनके खाने, रहने, सिलाई, आर्ट एंड क्राफ्ट प्रशिक्षण की जानकारी ली।नारी निकेतन की महिला अधीक्षक से बातचीत के दौरान उपायुक्त ने कहा कि यहां एक नया किचन हाल बनवाएंगे, बाउण्डरी वाल को भी ऊंचा किया जाएगा। लड़कियो की काउंसलिंग के लिए वन स्टॉप सेंटर से अतिरिक्त काउंसलर कीसेवाएं भी यहां उपलब्ध करवाई जाएंगी।

इसके पश्चात उपायुक्त ने मधुबन स्थित प्लेस ऑफ सेफ्टी (स्पैशल होम) का दौरा किया और यहां के स्टाफ के साथ व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की। उन्होने अधीक्षक को बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से यहां वार्डर की संख्या बढाएंगे। पुलिसविभाग से बात करके अतिरिक्त गार्ड भी लगवाए जाएंगे। सैनीटरी से सम्बंधित एक कर्मचारी की नियुक्ति तथा फुटकर कार्यो के लिए सरकार को लिखकर अतिरिक्त बजट की मांग की जाएगी।

उपायुक्त ने इसके निकट ही हरियाणा राज्य बाल भवन का भी दौरा किया। बाल भवन में अनाथ, गुमशुदा तथा बेसहारा बच्चो के खाने व रहने की व्यवस्था है। इसका संचालन भी महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से ही किया जारहा है। बाल भवन में उपायुक्त ने स्टाफ के साथ मीटिंग की ओर उनकी समस्याएं पूछी। उन्होने कहा कि बाल भवन में बच्चो के व्यायाम के लिए ओपन एयर जिम लगवाएंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Instructions given by Deputy Commissioner to improve facilities
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: deputy commissioner, haryana news, haryana hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, karnal news, karnal news in hindi, real time karnal city news, real time news, karnal news khas khabar, karnal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved