• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
Advertisement
Advertisement
1 of 1

सौ घंटे काम करो, नौ हजार रुपए लो

Hundred hours of work, nine thousand rupees - News in Hindi

करनाल। हरियाणा सरकार ने स्वर्ण जयंती वर्ष में शिक्षित युवा भत्ता एवं मानदेय योजना 2016 लागू करके प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को बहुत बड़ा तोहफा दिया है। यह योजना हरियाण के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्वर्ण जयंती वर्ष से ठीक एक दिन पहले लागू की थी। इस योजना के तहत राज्य के पंजीकृत स्नातकोत्तर बेरोजगार एक महीने में 100 घंटे काम करके 9000 रुपये का वेतन पा सकेंगे।
उक्त जानकारी रोजगार विभाग के प्रधान सचिव अपूर्वा कुमार सिंह ने दी। वे सोमवार को वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से प्रदेश के सभी अधिकारियों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत जिन बेरोजगार युवकों द्वारा आवेदन किया गया है। उन्हें मुख्यमंत्री मनोहर लाल पोर्टल के माध्यम से आगामी एक दिसम्बर को नियुक्ति पत्र देंगे। उन्होंने कहा कि बेरोजगार युवकों को उनकी योग्यता के आधार पर काम दिया जाना चाहिए।
इस अवसर पर लघु सचिवालय के वीडियो क ान्फ्र ैंसिंग रूम में मौजूद अतिरिक्त उपायुक्त डा० प्रियंका सोनी ने बताया कि योजना के तहत जिले में अब तक 203 बेरोजगार युवक और युवतियों का पंजीकरण किया जा चुका है। नियुक्ति पत्र पाने वाले युवाओं को उनकी योग्यता के मुताबिक स्वच्छ भारत मिशन, सरकारी सर्वे, सोयल टैस्टिंग, सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले कमजोर बच्चों के लिए सांयकालिन सत्र में और जिला किसी अन्य जागरूकता अभियान में लगाया जाएगा।
खास खबर Exclusive : लुटेरे की इस गैंग के शातिर तरीके से अफसर भी खा गए धोखा

यह भी पढ़े

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Hundred hours of work, nine thousand rupees
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved