• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दिलीप ट्रॉफी : फजल, मुकुंद और पार्थिव कप्तान, ये हैं तीनों टीमें

मुंबई। घरेलू सत्र के पहले टूर्नामेंट दिलीप ट्रॉफी के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडिया ब्लू, इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन टीमों का ऐलान कर दिया है। दिलीप ट्रॉफी की शुरुआत 17 अगस्त से हो रही है। बीते सीजन में विदर्भ को पहली बार रणजी ट्रॉफी का खिताब दिलाने वाले कप्तान फैज फजल को इंडिया-ब्लू की कप्तानी सौंपी गई है। तीनों टीमों में कई युवा खिलाडिय़ों को मौका मिला है। श्रीलंका दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करने वाले सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद को इंडिया रेड का कप्तान नियुक्त किया गया है।

वहीं अनुभवी बल्लेबाज और विकेटकीपर पार्थिव पटेल इंडिया ग्रीन की कमान संभालेंगे। बीते सीजन में बल्ले से धमाल मचाने वाले पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत जैसे कई शीर्ष खिलाड़ी इंडिया-ए की टीम के साथ रहने के कारण इस टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे। विदर्भ की टीम को विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले गेंदबाज रजनीश गुरबानी इंडिया रेड और अक्षय वाघरे इंडिया-ब्लू में खेलेंगे।

भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके बासिल थंपी और जयदेव उनादकत भी फैज की कप्तानी में खेलते नजर आएंगे। रणजी में अपनी लेग स्पिन से प्रभावित करने वाले पूर्व भारतीय गेंदबाज नरेंद्र हिरवानी के बेटे मिहीर इंडिया-रेड से दिलीप ट्रॉफी में पदार्पण करेंगे। उनके साथ परवेज रसूल भी होंगे। अशोक डिंडा को इंडिया ग्रीन में स्थान मिला है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Duleep Trophy : Faiz Fazal, Abhinav Mukund and Parthiv Patel captain
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: duleep trophy, faiz fazal, abhinav mukund, parthiv patel, captain, shreyas iyer, india a, south africa, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved