• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पहला टी20 : भारत ने दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बनाई बढ़त

1st T20: India beat South Africa by eight wickets to take a 1-0 lead in the series - Cricket News in Hindi

तिरुवनंतपुरम| केएल राहुल (51 नाबाद) और सूर्यकुमार यादव (50 नाबाद) ने 63 गेंदों में 93 रनों की अटूट साझेदारी कर यहां ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में बुधवार को खेले गए पहले मुकाबले में भारत को दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त लेने में मदद की। मेहमान टीम के 107 रनों के जवाब में भारत ने 16.4 ओवर में दो विकेट खोकर 110 बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को भी उछाल भरी पिच पर संघर्ष करना पड़ा, क्योंकि 6.1 ओवर में भारत ने दो विकेट खोकर सिर्फ 17 रन बनाए। इस दौरान, कप्तान रोहित शर्मा (0) और विराट कोहली (3) सस्ते में निपट गए। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल भी संभलकर खेलते नजर आए, हालांकि सूर्यकुमार यादव ने आते ही नॉर्टजे की लगातार गेंदों पर दो छक्के लगाए।

राहुल और सूर्यकुमार ने टीम को 10 ओवर में 47 रन पर पहुंचा दिया। अब भारत को 60 गेंदों में 60 रन चाहिए थे। इस बीच, दोनों ने कुछ बड़े शॉट खेकर 14 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 80 रन बना दिए। वहीं, सूर्यकुमार (33 गेंदों में 50 रन) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदों में अपना अर्धशतक लगाया, तो राहुल (56 गेंदों में 51 रन) ने भी छक्का मारकर अर्धशतक लगाते हुए भारत को 16.4 ओवर में 110/2 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल करने में मदद की।

भारत ने अब तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका टीम की शुरूआत बेहद खराब रही, क्योंकि चाहर और अर्शदीप की आंधी में आधी टीम महज 9 रनों पर वापस पवेलियन लौट गई। इस दौरान, कप्तान टेम्बा बावुमा (0), क्विंटन डी कॉक (1), रिले रोसौव (0), डेविड मिलर (0) और ट्रिस्टन स्टब्स (0) जल्द ही चलते बने।

हालांकि दूसरे छोर पर मौजूद एडेन मार्करम कुछ अच्छे शॉट खेलकर टीम को पावरप्ले में 30/5 पर ले जाने में कामयाब रहे। वहीं, वेन पार्नेल मार्करम का साथ देते नजर आएं। इस बीच, आठवें ओवर में मार्करम तीन चौके और एक छक्के की मदद से 24 गेंदों में 25 रन बनाकर हर्षल के शिकार बन गए, जिससे उनके और पार्नेल के बीच 33 गेंदों में 33 रनों की साझेदारी का अंत हो गया।

इसके बाद, पार्नेल (24) और केशव महाराज (41) ने अच्छी बल्लेबाजी कर दक्षिण अफ्रीका को 20 ओवर में 106 रनों पर पहुंचाने में मदद की। भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट चटकाए। वहीं, दीपक चाहर और हर्षल पटेल ने दो-दो और अक्षर पटेल ने एक विकेट लेकर योगदान दिया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-1st T20: India beat South Africa by eight wickets to take a 1-0 lead in the series
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 1st t20 india beat south africa by eight wickets, kl rahul, suryakumar yadav, greenfield international stadium, bcci, icc, rohit sharma, virat kohli, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved