• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ट्रंप के भारत दौरे के दौरान व्यापार समझौते की संभावना नहीं

Business agreement unlikely during Trump visit to India - World News in Hindi

न्यूयार्क। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संकेत दिए हैं कि अगले सप्ताह होने वाले उनके भारत दौरे के दौरान और यहां तक की इस वर्ष तक भी कोई पूर्ण व्यापार समझौता होने की संभावना कम है, लेकिन साथ ही उन्होंने कहा है कि भारत के साथ एक बड़ा व्यापारिक समझौता प्रस्तावित है।

उन्होंने मंगलवार को मैरीलैंड में जॉइंट बेस एंड्रई में पत्रकारों द्वारा इस बाबत पूछे गए सवाल पर कहा, "मैं नहीं जानता कि यह चुनाव से पहले हो पाएगा या नहीं, लेकिन हम भारत के साथ बहुत बड़ा समझौता करने वाले हैं।"

उन्होने कहा, "मैं बाद के लिए एक बड़े समझौते को बचा कर रख रहा हूं। हम भारत के साथ एक बहुत बड़ा व्यापारिक समझौता कर रहे हैं। हमारे पास यह है।"

व्यापारिक समझौते की प्रगति की शिकायत करते हुए ट्रंप ने कहा, "हमारे साथ भारत बहुत अच्छा व्यवहार नहीं कर रहा है, लेकिन मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत पसंद करता हूं।"

ट्रंप ने अपने भारत दौरे को लेकर कहा, "यह काफी मजेदार होने वाला है। मैं उम्मीद करता हूं कि आपसभी इसका मजा उठाएंगे।"

अहमदाबाद में मुख्य कार्यक्रम सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम के उद्घाटन के बारे में संदर्भित करते हुए उन्होंने कहा, "मोदी ने मुझसे कहा है कि समारोह स्थल और हवाईअड्डे के बीच 70 लाख लोग खड़े रहेंगे।"

स्टेडियम के बारे में उन्होंने कहा, "जहां तक मैं समझता हूं, वहां पर कुछ काम हो रहा है, लेकिन यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम बनने जा रहा है। इसलिए यह काफी मजेदार होने वाला है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Business agreement unlikely during Trump visit to India
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: president donald trump, signs, next week, visit to india, no full trade agreement, world news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved