• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ का किराया घटा, 15 को पीएम मोदी करेंगे रवाना

नई दिल्ली। देश की सबसे तेज गति से चलने वाली ट्रेन ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ का किराया घटा दिया गया है। शुक्रवार से देश में बनी पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस पटरियों पर दौडऩे लगेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस इंजनरहित ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रवाना करेंगे।

सोमवार को ट्रेन-18 के किराए को लेकर खबर आई थी। इसका किराया शताब्दी के मुकाबले 1.5 गुना ज्यादा था। अब इस ट्रेन का किराया घटा दिया गया है। विरोध बढता देख अब रेलवें ने अपने पैर पीछे खींच लिए है और टिकटों का प्रस्तावित किराया घटाने का ऐलान किया है।

रेलवे ने मंगलवार को वंदे भारत एक्सप्रेस के प्रस्तावित किराए को कम करने की घोषणा की। अब किराए को तर्कसंगत बनाते हुए रेलवे ने दिल्ली-वाराणसी सफर के लिए वातानुकूलित कुर्सीयान का किराया 1850 रुपए की जगह 1760 रुपए, जबकि एक्जीक्यूटिव श्रेणी का किराया 3520 रुपए की जगह 3310 रुपए करने की बात कही है।

रेलवे के एक आदेश में कहा गया है कि वापसी की यात्रा में कुर्सी यान के टिकट का किराया 1700 रुपए होगा और एक्जीक्यूटिव श्रेणी का किराया 3,260 रुपए चुकाना पड़ेगा।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Train 18 ticket price reduced! Check fare chart of Vande Bharat Express
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: train 18 ticket price, vande bharat express, irctc, pind balluchi, landmark hotel, narendra modi, bjp, 2019 lok sabha electiions, lok sabha electiions 2019, lok sabha poll, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved