• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

तमिलनाडु के इलाकों में भारी बारिश, 7 जिलों के स्कूलों में छुट्टी घोषित

Heavy rain in areas of Tamil Nadu, holiday declared in schools in 7 districts - Chennai News in Hindi

चेन्नई । बारिश के प्रकोप की वजह से तमिलनाडु सरकार ने सात जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट और स्कूलों और कॉलेजों के लिए अवकाश घोषित किया है। यह जानकारी अधिकारियों ने बुधवार को दी है।

चेन्नई, कांचीपुरम, चेंगलपट्ट, तिरुवल्लूर, रानीपेट, विल्लुपुरम और वेल्लोर जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जबकि चेन्नई और तिरुवल्लूर ने स्कूलों और कॉलेजों दोनों के लिए छुट्टियों की घोषणा की है। वहीं कांचीपुरम, चेंगलपट्ट, रानीपेट, विल्लुपुरम और वेल्लोर जिलों ने केवल स्कूलों के लिए छुट्टियों की घोषणा की है।

29 अक्टूबर को तमिलनाडु में पूर्वोत्तर मानसून के दस्तक देने के बाद से, राज्य के कई हिस्सों में बारिश हो रही है और राजधानी चेन्नई और आस-पास के जिलों में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है।

चेन्नई में दो लोग पहले ही अपनी जान गंवा चुके हैं। एक 47 वर्षीय महिला, शांति की उसके घर की बालकनी गिरने से मौत हो गई और एक 52 वर्षीय ऑटोरिक्शा चालक देवेंद्रन की बिजली के झटके से मौत हो गई।

मौसम विज्ञानियों ने तमिलनाडु में 5 नवंबर तक गरज और बिजली गिरने के साथ भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

चेन्नई के कई हिस्सों में स्टॉर्म ड्रेन का काम अभी तक पूरा नहीं हुआ है, जिससे शहर के ज्यादातर इलाकों में पानी भर गया है। हालांकि कुछ इलाकों में जलजमाव कम होने पर स्थानीय लोगों ने संतोष जताया।

चेन्नई के अशोक नगर के 42 वर्षीय व्यवसायी पी. प्रकाश शेनॉय ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, "स्टॉर्मवाटर ड्रेन का काम अभी भी पूरा नहीं हुआ है और इसलिए कई हिस्सों में जलभराव है। हालांकि, पिछले साल से स्थिति में सुधार हुआ है। हम उम्मीद करते हैं कि यह मुद्दा पूरी तरह से सुलझा लिया जाएगा।"

आईएमडी ने अगले 24 घंटों में तमिलनाडु के चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम, चेंगलपट्ट, वेल्लोर, रानीपेट, तिरुपत्तूर और तिरुवनमल्लई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने बारिश से जुड़े मुद्दों का सामना करने के लिए राज्य में मंत्रियों और अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक की।

स्टालिन ने 21 जिला कलेक्टरों के साथ भारी बारिश और बाद में बाढ़ के मुद्दों से निपटने के लिए भी बातचीत की।

निचले इलाकों से लोगों को निकाला गया है और उन जगहों पर राहत केंद्र खोले गए हैं जहां भारी से बहुत भारी बारिश हुई है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Heavy rain in areas of Tamil Nadu, holiday declared in schools in 7 districts
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: heavy rains, heavy rain in areas of tamil nadu, holiday declared in schools in 7 districts, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chennai news, chennai news in hindi, real time chennai city news, real time news, chennai news khas khabar, chennai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved