• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मध्य प्रदेश: EVM सुरक्षा में हुई लापरवाही, तहसीलदार सस्पेंड

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग 28 नवंबर को समाप्त हो चुकी है। अब यहां ईवीएम की सुरक्षा को लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है। चुनाव आयोग ने स्वीकारा है कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ईवीम स्ट्रॉंगरुम में जो सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे वो करीब एक घंटे के लिए खराब हो गए थे। बिजली नहीं होने के कारण वहां पर करीब एक घंटे के लिए कैमरे ने काम करना बंद कर दिया था। आपको बता दें कि इसी घटना के बाद ईवीएम के साथ छेड़छाड़ को लेकर विवाद खड़ा हो गया है।

चुनाव आयोग ने ये भी कहा है कि वोटिंग के तुरंत बाद ईवीएम मशीनों को सागर पहुंचाने में देरी करने वाले अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई होगी। चुनाव आयोग का कहना है कि 28 नवंबर को मतदान खत्म होने के तुरंत बाद ईवीएम मशीनों को सागर ले जाना चाहिए था लेकिन अधिकारियों की वजह से इसमें दो दिन की देरी हुई जिसके बाद ये विवाद खड़ा हो गया है। भोपाल कलेक्टर की तरफ से आई रिपोर्ट से ये पता चलता है कि ईवीएम स्ट्रॉंगरुम में लगाए गए सीसीटीवी कैमरा और एलईडी दोनों खराब हो गया था और करीब एक घंटे के लिए लिए काम करना बंद कर दिया था।

घटना मतदान के दो दिन बाद यानि कि 30 नवंबर की सुबह 8.19 से लेकर 9.35 तक का है। इसका कारण बिजली नहीं होना बताया गया है। इसके कारण उस पर्टिकुलर समय अवधि के दौरान अंदर की कैमरे की रिकॉर्डिंग नहीं हो पाई है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-madhya pradesh assembly election 2018 evm strong room cctv failed election commission suspend tehsildar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: madhya pradesh assembly election 2018, evm strong room, cctv, election commission, suspend tehsildar, madhya pradesh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved