• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

'बीमार' उपक्रमों का पुनरुद्धार करने के हो रहे प्रयास : प्रकाश जावडेकर

Efforts are being made to revive sick undertakings: Prakash Javadekar - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की 'बीमार' इकाइयों (पीएसयू) के प्रति सरकार की गंभीरता को देखते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि सरकार द्वारा ऐसे उपक्रमों का पुनरुद्धार करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। लोकसभा में प्रश्नकाल सत्र के दौरान बीमार पीएसयू के संदर्भ में सरकार के कदमों के बारे में पूछे जाने पर मंत्री ने निचले सदन में ये बात कही।

जावडेकर ने कहा, "हमेशा यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया जाता है कि जिन इकाइयों का पुनरुद्धार किया जा सकता है, उनका पुनरुद्धार किया जाए।"

मंत्री ने यह भी कहा कि सार्वजनिक उपक्रमों की पूरी क्षमता का उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि सरकार ने कुछ सार्वजनिक उपक्रमों के पुनरुद्धार, विलय या पुनर्गठन को मंजूरी दी है।

उन इकाइयों में से जावडेकर ने ब्रह्मपुत्र वैली फर्टिलाइजर कॉर्पोरेशन लिमिटेड, हिंदुस्तान स्टीलवर्क कंस्ट्रक्शन लिमिटेड, रिचर्डसन और क्रूडास लिमिटेड, नेपा लिमिटेड, हुगली प्रिंटिंग कंपनी लिमिटेड, कोंकण रेलवे कॉपोर्रेशन लिमिटेड, महानगर टेलिकॉम निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) और भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) का जिक्र किया।

मंत्री ने यह भी कहा कि सरकारी कंपनियां बीएसएनएल और एमटीएनएल रणनीतिक संपत्ति हैं। मंत्रिमंडल ने घाटे में चल रही दूरसंचार कंपनियों -- बीएसएनएल और एमटीएनएल के लिए 69,000 करोड़ रुपये के पुनरुद्धार पैकेज को मंजूरी दी थी, जिसमें दोनों कंपनियों के विलय की मंजूरी शामिल थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Efforts are being made to revive sick undertakings: Prakash Javadekar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prakash javadekar, public sector sick, revival of undertakings, efforts, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
loading...
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved