• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शादी से पहले ही अपने पाटर्नर में करें ले ये सारी बातें नोटिस

before marriage notice somethings of would be wife - Relationship

भारतीय परंपरा में शादी का बहुत महत्व है। शादी के बाद लड़का-लड़की दोनों की जिदंगी बदल जाती है। लव मैरिज में तो लड़का-लड़की एक-दूसरे को अच्छी तरह जानते हैं लेकिन अरेंज मैरिज में शादी के बाद ही दोनों को एक-दूसरे को जानने का मौका मिलता है लेकिन इससे कई बार शादी के बाद पति-पत्नी एक-दूसरे की आदतों को पसंद नहीं करते जिससे लड़ाई-झगड़ा बना रहता है। ऐसे में हर लड़के को शादी से पहले ही अपनी होने वाली पत्नी के स्वभाव को जान लेना चाहिए ताकि आगे जाकर कोई प्रॉब्लम न हो। आइए जानिए लड़कों को लड़कियों की किन बातों को नोटिस करना चाहिए।

1. आलस और दूसरों पर निर्भर- शादी के बाद लड़कियों को घर का सारा काम करना पड़ता है और अपने सास-ससुर की सेवा करनी पड़ती है। ऐसे में हर लड़के को शादी से पहले अपनी होने वाली पत्नी में यही गुण देखने चाहिए। अगर लड़की आलसी है और अपने हर काम के लिए दूसरों पर निर्भर रहती है तो इससे शादी के बाद परेशानी हो सकती है।

2. इमोशनल ब्लैकमेल- लड़कियां अक्सर इमोशनल अत्याचार करके अपनी हर बात मनवा लेती हैं लेकिन अगर आपकी होने वाली पत्नी जरूरत से ज्यादा इमोशनल है तो यह चिंता की बात है। शादी के बाद कुछ समय तक यह ठीक रहता है लेकिन बाद में इससे रिश्ते में लड़ाई-झगड़े होने लगते हैं।

3. कठोर व्यवहार- आपकी होने वाली पार्टनर अगर सिर्फ आपके साथ अच्छी और दूसरों के साथ हमेशा सख्त व्यवहार करे तो ऐसी लड़की से शादी करने का कोई फायदा नहीं। हो सकता है कि शादी के बाद वह आपके घरवालों के साथ भी ऐसा व्यवहार करे।

4. झूठ बोलने की आदत- कुछ लड़कियों को हर बात पर झूठ बोलने की आदत होती है। अगर वह अक्सर अपनी फैमिली और अपने पास्ट के बारे में झूठ बोले तो ऐसी लड़की से शादी करने के बारे में एक बार सोच लें।

5. बदलने की कोशिश करना- अगर आपकी होने वाली पार्टनर शादी से पहले ही आपकी ड्रैसिंग स्टाइल और बातचीत करने का तरीका बदलने को कहे तो इसके बारे में एक बार अच्छे से सोच लें। ऐसी लड़कियां शादी के बाद आपको पूरी तरह से बदल देंगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-before marriage notice somethings of would be wife
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sensitive relationships, relationship, love, romance
Khaskhabar.com Facebook Page:

लाइफस्टाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved