• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

स्टेशन मास्टर की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण:संसदीय सचिव

बीकानेर। संसदीय सचिव डॉ. विश्वनाथ मेघवाल ने कहा कि भारतीय रेल सेवाओं के कुशल संचालन में स्टेशन मास्टर की अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका है। स्टेशन मास्टर की सजगता और कार्यदक्षता की व$जह से ट्रेनों का सुचारू व व्यवस्थित रूप से आवागमन होता है।


डॉ. मेघवाल मंगलवार को एक होटल में ऑल इण्डिया स्टेशन मास्टर्स एसोसियेशन, बी.जी.एम. उत्तर-पश्चिम रेलवे की ओर से आयोजित सेमिनार में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि रेलवे द्वारा आमजन को यातायात की सबसे बेहतर सुविधाएं प्रदान की जा रही हंै। वर्तमान मेंं रेलवे संचालन में आधुनिकतम तकनीकों का प्रयोग हो रहा है। रेल दुर्घटनाओं को रोकने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाने चाहिए। संसदीय सचिव ने स्टेशन मास्टर्स एसोसियेशन द्वारा प्रस्तुत विभिन्न मांगों के संबंध में उन्हें आश्वस्त किया कि उनकी वाजिब मांगों को उच्च स्तर तक पहुंचाया जायेगा। उन्होंने कहा कि वे बीकानेर रेल मंडल सलाहकार समिति सदस्य के रूप में अपनी ओर से पूरा सहयोग देंगे। उन्होंने कहा कि स्टेशन मास्टर्स द्वारा हार्ड ड्यूटी की जाती है, इसलिए उन्हें एक निश्चित अवधि के बाद विश्राम मिलना चाहिए।



अक्षय कुमार की फिल्म ने तोड़ी पांच हजार साल पुरानी परंपरा ! SEE PICS

यह भी पढ़े

Web Title-Station master critical role to play
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: station, master, critical, role, play, railway, bikaner, rajasthan hindi news , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bikaner news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved