• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जापान ट्रेनों में अनिवार्य रूप से सुरक्षा कैमरे लगाने पर कर रहा विचार

Japan considers installing security cameras mandatorily on trains - World News in Hindi

टोक्यो। जापानी सरकार अक्टूबर में टोक्यो में हुए एक ट्रेन के अंदर चाकू से हमले के बाद नवनिर्मित ट्रेनों में सुरक्षा कैमरे लगाने के लिए देश भर में रेलवे ऑपरेटरों की आवश्यकता पर विचार कर रही है। परिवहन मंत्रालय के अधिकारियों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, भूमि, बुनियादी ढांचा, परिवहन और पर्यटन मंत्रालय आपदा निवारण उपायों पर एक अध्यादेश को संशोधित करने का अध्ययन करेगा, जो ऑपरेटरों को आग को रोकने के लिए सुरक्षा उपाय करने का निर्देश देता है, लेकिन अभी तक सुरक्षा कैमरों की कोई आवश्यकता नहीं है।

मंत्रालय ने जापान रेलवे समूह सहित प्रमुख रेलवे ऑपरेटरों के साथ सुरक्षा उपायों पर विचारों का आदान-प्रदान करने के बाद निर्णय लिया है।

31 अक्टूबर के हमले के बारे में, ऑपरेटर कीओ कॉर्प ने कहा है कि ट्रेन के अंदर कई स्थानों पर यात्रियों द्वारा आपातकालीन बटन दबाए जाने के बाद क्या हुआ था, कर्मचारी इस बात से अनजान थे। इसे ठीक से समझने में कर्मचारियों की मदद करने के लिए कोई सुरक्षा कैमरे भी नहीं थे।

इसके अलावा, एक आपातकालीन स्टॉप के बाद, ट्रेन उचित स्टॉपिंग स्थिति से थोड़ा पीछे रुक गई, कुछ दरवाजे बंद हो गए और कई यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर ट्रेन की खिड़कियों से बाहर चढ़कर भागना पड़ा।

अधिकारियों ने कहा कि परिवहन मंत्रालय और रेलवे ऑपरेटर भी अध्ययन कर रहे हैं कि आपात स्थिति में आपातकालीन बटन और लीवर को कैसे संभालना है।

31 अक्टूबर को टोक्यो ट्रेन पर हुए हमले में, 70 वर्ष के एक व्यक्ति को कथित तौर पर सीने में छुरा घोंपकर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया था और अन्य 16 पीड़ितों को मामूली चोटें आई थीं। संदिग्ध ने कथित तौर पर ट्रेन के अंदर आग भी लगाई थी।

इस साल टोक्यो क्षेत्र में ट्रेनों और स्टेशन परिसरों पर कई हमले हुए हैं।

अगस्त में ओडाक्यू इलेक्ट्रिक रेलवे कम्यूटर ट्रेन में एक व्यक्ति ने 10 यात्रियों की चाकू मारकर हत्या कर दी थी। 15 अक्टूबर को जेआर यूनो स्टेशन पर एक व्यक्ति ने दो लोगों को चाकू मार दिया था। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Japan considers installing security cameras mandatorily on trains
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: japan considers installing security cameras mandatorily on trains, trains, security camera, japan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved