• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुरुकुल ग्लोबल स्कूलः TEDX कार्यक्रम में बच्चों ने मचाया धमाल

Gurukul Global School: Children rocked the TEDX program - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। "महान परिवर्तन तुरंत नहीं हो सकते, लेकिन प्रयास से कठिन से कठिन काम भी आसान हो सकता है।" गुरुकुल ग्लोबल स्कूल चंडीगढ़ में TEDX कार्यक्रम में प्रेरकों को सुनकर यह उद्धरण सही साबित हुआ।

इस कार्यक्रम में कक्षा IX की अक्षदा शर्मा ने सिंथेसाइज़र पर एक शानदार प्रदर्शन में एक संगीतमय स्वर जोड़ा। सबसे पहले स्पीकर सुरश्री रहाणे हालांकि छोटे कद की थीं, लेकिन उनके पास सबसे बड़ी ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए सबसे बड़ी कुंजी थी। उन्होंने बचपन से चुनौती दी जाने की अपनी कहानी साझा की। जिसने उन्हें नंबर 1 वर्ष की पुस्तक कंपनी चलाने से दूर नहीं रखा। सभी के लिए उनकी टैग लाइन पीड़ित नहीं बल्कि आपकी परिस्थितियों की नायिका थी।
स्पीकर कर्नल उरविंदर सिंह इराक और कुवैत में पीस कीपिंग मिशन में एक नेता थे, अब एक प्रेरक होने के लिए कहानी कहने का उपयोग करते हैं। उन्होंने प्रतिकूलताओं की अपनी कहानी साझा की जिसने उनके जीवन में सब कुछ बदल दिया। अगर हमें रोना है तो हमें जीने के लिए रोना चाहिए, प्यार करना चाहिए और जानना चाहिए कि आपके जीवन में हमेशा एक समाधान है जिसे खोजने की जरूरत है।
स्पीकर अमित हंस ने जीवन की तुलना रबड़ की गेंद से की और दोहराया कि समग्र मानसिक स्वास्थ्य के लिए वजन पर ध्यान देना चाहिए जो हम पर दबाव डालता है। हमें कभी तुलना नहीं करनी चाहिए बल्कि वास्तविक जीवन के करीब जाना चाहिए। स्पीकर सिमरप्रीत सिंह का कहना है कि स्वास्थ्य में स्थिरता होनी चाहिए और विनम्रता परिवर्तन की नींव है और परिवर्तन के साथ साहस आता है। स्पीकर अमित पांडे ने कहा कि जीवन अर्जित किया जाना चाहिए, कुछ भी उपहार में नहीं है। गंभीर को ईमानदार बनना चाहिए।
इस मौके पर तबला वादक अविर्भव वर्मा द्वारा मंत्रमुग्ध और शानदार प्रदर्शन और राहुल कुमार द्वारा नृत्य ने सभी को प्रेरित और मनोरंजन नहीं किया। इस मौके पर प्रेजिडेंट सुश्री नीना सेतिया, एमडी परवीन सेतिया, डायरेक्टर पवन बंसल, देवराज सेतिया, प्रिंसिपल सुश्री नीना पांडे, एसोसिएट प्रिंसिपल सुश्री सुदेशना और सीनियर कोऑर्डिनेटर सुश्री रेणु ने सभी स्पीकर्स का स्वागत किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gurukul Global School: Children rocked the TEDX program
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gurukul global school, chandigarh, haryana, ggs, \r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved