• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पटना हाईकोर्ट से तेजस्वी यादव को बड़ी राहत, नीतीश कुमार को झटका

Patna HC gives relief to Tejashwi Yadav, says no need to vacate official bungalow - Patna News in Hindi

पटना। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव को पटना हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने बिहार सरकार के उस आदेश को रद्द कर दिया है जिसमें तेजस्वी यादव को बंगला खाली करने का निर्देश दिया गया था। कोर्ट ने केवल राज्य सरकार के आदेश को ही रद्द नहीं किया है बल्कि बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी को भी नोटिस जारी किया है। हाईकोर्ट ने इससे पहले बंगला खाली कराने के आदेश पर एक माह के लिए अंतरिम रोक लगाई थी। मई माह में कोर्ट ने गर्मी छुट्टी के बाद सुनवाई करने का तय किया था।

19 मई से पटना हाईकोर्ट में गर्मी छुट्टी घोषित की गई थी। इसके बाद 18 जुलाई को इस मामले पर सुनवाई की गई। पटना हाईकोर्ट की एकलपीठ ने आदेश दिया था कि जब तक याचिका पर सुनवाई पूरी नहीं होती है। तब तक यथास्थिति बरकरार रहेगी। अब कोर्ट ने बिहार सरकार के आदेश को रद्द कर दिया है।

हालांकि हाईकोर्ट के फैसेल पर तेजस्वी यादव का कोई बयान सामने नहीं आया है। लेकिन आरजेडी के नेता रामानुज प्रसाद ने कहा कि सरकार ने बदले के भावना से कार्रवाई कर रही थी। अब कोर्ट ने सरकार के दोरंगी नीति को उजागर किया है। हम हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं। बता दें कि बंगला खाली कराने वाले आदेश के खिलाफ तेजस्वी यादव की ओर से पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। याचिका में कहा गया था कि बंगले को खाली कराकर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को दिए जाने के लिए कार्रवाई की जा रही है। लेकिन यह सेंट्रल पूल के क्षेत्राधिकार में आता है। बंगला खाली कराकर उपमुख्मंत्री को दिया जाना गैरकानूनी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Patna HC gives relief to Tejashwi Yadav, says no need to vacate official bungalow
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: patna hc, tejashwi yadav, vacate official bungalow, patna high court, bihar deputy chief minister, rashtriya janata dal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved