• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 11

कोहली ने की अपने ही अनचाहे रिकॉर्ड की बराबरी

नई दिल्ली। विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल वेस्टइंडीज दौरे पर है। भारत ने चार मैच की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना रखी है। टीम इंडिया को पहले टेस्ट में जीत मिली थी, जबकि दूसरा टेस्ट ड्रा रहा। दोनों देशों के बीच तीसरा टेस्ट खेला जा रहा है।

कोहली ने इसी दौरे के पहले टेस्ट में करिअर का दोहरा शतक लगाया था, लेकिन तीसरे टेस्ट में उनके खाते में एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, जिसे वे कभी याद नहीं रखना चाहेंगे। 27 वर्षीय कोहली दोनों पारियों में मिलाकर कुल 7 रन (3, 4) ही बना पाए। इसके साथ ही कोहली ने किसी टेस्ट की दोनों पारियों में मिलाकर बनाए गए अपने सबसे न्यूनतम स्कोर की बराबरी कर ली।

चेतेश्वर पुजारा की गैर मौजूदगी में कोहली को इस टेस्ट में अपनी पसंदीदा जगह चौथे नंबर (सैकंड डाउन) के बजाय तीसरे नंबर (वन डाउन) पर उतरना पड़ा। खास बात यह है कि तीसरे नंबर पर इससे पहले वर्ष 2008 में भारत की ओर से राहुल द्रविड़ ने 10 से कम रन बनाए थे।

हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ हुए उस टेस्ट में भारत वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर की बेहतरीन पारियों की मदद से 387 रन का लक्ष्य हासिल करने में सफल रहा था। कोहली के अब 44 टेस्ट में 45.06 के औसत से 3245 रन हैं, जिनमें 12 शतक व इतने ही अर्धशतक शुमार हैं।

अब हम आपको बताने जा रहे हैं वे 10 टेस्ट, जिनकी दोनों पारियों में बल्लेबाजी करने पर कोहली जुटा पाए काफी कम रन :-

यह भी पढ़े

Web Title-Virat Kohli equalise his unwanted record, see 10 worst performance in test
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: virat kohli, equalise, unwanted record, 10 worst performance in test, test cricket, second down, one down, india vs west indies, special story on cricket record, sports news in hindi, live sports news, latest sports news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved