• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 10

मैक्ग्रा से आगे निकले एंडरसन, पर इन 3 से हैं पीछे

नई दिल्ली। इंग्लैंड के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन मौजूदा दौर में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं। एंडरसन मुख्य रूप से टेस्ट क्रिकेट को ही प्राथमिकता देते हैं और वे पिछले कुछ सालों से इस फॉर्मेट में बल्लेबाजों की नाक में दम कर रहे हैं।

एंडरसन ने पाकिस्तान के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड (मैनचेस्टर) में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट के दौरान एक विशेष उपलब्धि हासिल की। एंडरसन के अब इंग्लैंड में 67 टेस्ट में 25.51 के औसत और 2.96 के इकोनोमी रेट के साथ 291 विकेट हो गए हैं। अपने घर में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में एंडरसन ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा को पीछे छोड़ दिया।

हालांकि तीन गेंदबाज इस रिकॉर्ड में अब भी एंडरसन से आगे हैं। वैसे 30 जुलाई को 34 साल के होने जा रहे 6 फुट 2 इंच लंबे एंडरसन ओवरऑल 117 टेस्ट में 458 विकेट ले चुके हैं। एंडरसन ने 194 वनडे और 19 टी20 मैच भी खेले हैं।

आईए अब नजर डालते हैं घरेलू मैदानों पर टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले और 9 टॉप गेंदबाजों पर :-

यह भी पढ़े

Web Title-James Anderson overtakes Glenn Mcgrath, see most successful top 10 bowlers at home
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: james anderson, glenn mcgrath, most successful top 10 bowlers at home, england, australia, england vs pakistan, home ground, muttiah muralitharan, anil kumble, shane warne, harbhajan singh, makhaya ntini, shaun pollock, dennis lillee, dale steyn, special story on cricket record, sports news in hindi, live sports news, latest sports news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved