• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कानून-व्यवस्था बनाये रखने की परीक्षा से गुजरेगी भाजपा सरकार

बलवंत तक्षक
चंडीगढ़।
जाटों के लिए आरक्षण की लड़ाई लंबी चलेगी। पिछड़े वर्गों के लिए केंद्र की तरफ से मंडल कमीशन की सिफारिशें लागू करने के थोड़े अर्से बाद ही जाट समुदाय ने भी आरक्षण की मांग शुरु कर दी थी, लेकिन इस मांग के लागू होने में अभी और समय लगेगा। जाटों ने आरक्षण के लिए हरियाणा के 19 जिलों में धरने-प्रदर्शन का कार्यक्रम शुरु कर दिया है। उम्मीद की जा रही है कि अपने वादे के मुताबिक आंदोलनकारी इस दौरान राज्य में शांति भंग करने की कोई कोशिश नहीं करेंगे।

हालांकि, पिछले आंदोलन के दौरान हुई हिंसा व आगजनी की घटनाओं और जान-माल के नुकसान के मद्देनजर खट्टर सरकार पहले ही सचेत है। समय की मांग के मुताबिक सुरक्षा बलों की कंपनियां तैनात की जा चुकी हैं और पुलिस प्रशासन भी चौकस है। आरक्षण की मांग को ले कर चलाये जा रहे आंदोलन की अगुवाई कर रहे यशपाल मलिक को मालूम है कि खट्टर सरकार आरक्षण का बिल विधानसभा में पारित कर चुकी है और यह मामला इस समय पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट में विचाराधीन है।

आंदोलन शुरु करने की चेतावनी के बाद भाजपा सरकार की तरफ से अदालत के फैसले का इंतजार करने का आग्रह किया गया था। इस मुद्दे पर जाट समुदाय के कुछ नेता, जो मलिक खेमे से अलग हैं, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिले थे। बातचीत के दौरान खट्टर सरकार का रुख सकारात्मक था। मुख्यमंत्री ने ज्यादातर मांगों पर सहमति जाहिर की और ऐसा माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल की अगली बैठक में उनकी मांगों के पक्ष में फैसला लिया जा सकता है।

[@ भगवान शिव को पाने के लिए युवती ने जान दी]

यह भी पढ़े

Web Title-Test for bjp government to maintain law and order
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hindi news, jat agitation, jat agitation 2017, haryana government, haryana cm, chief minister haryana, haryana cm manohar lal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved