• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एक ट्वीट ने 26 नाबालिग लड़कियों को बचाया

26 Minor Girls Rescued From Train After Passenger Alerts Railways With a Tweet - Gorakhpur News in Hindi

गोरखपुर। उत्तरप्रदेश के गोरखपुर में राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) और रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) ने मुजफ्फरपुर बांद्रा अवध एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा कर रहीं 26 नाबालिग लड़कियों को बचाया है। इस बारे में 5 जुलाई को एक यात्री ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि वह अवध एक्सप्रेस के कोच नंबर एस 5 में यात्रा कर रहा है और यहां करीब 25 लड़कियां हैं जो बेहद परेशान दिख रही हैं और रो रही हैं।

इस ट्वीट के बाद रेलवे तुरंत हरकत में आ गया। ट्विटर के माध्यम से सूचना मिलने के आधे घंटे के भीतर मामले की तहकीकात शुरू हो गई। जीआरपी ने चाइल्ड लाइन तथा मानव तस्करी रोधी यूनिट (पुलिस) के साथ मिलकर जांच को आगे बढ़ाया। टीम को शक था कि ये मामला बाल तस्करी का हो सकता है। सादी वर्दी में आरपीएफ के दो जवानों को ट्रेन में भेजा गया। जीआरपी की एसपी ने बताया, ‘जीआरपी और आरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने बाल तस्करी के शक में 26 नाबालिग लड़कियों और दो पुरूषों को अवध एक्सप्रेस से पकड़ा है।

ये लोग चंपारण (बिहार) से आगरा के ईदगाह जा रहे थे। जांच जारी है। टीमों को बिहार और आगरा भेजा गया है।’ रेलवे के प्रवक्ता के मुताबिक, जब जांच टीम ने लड़कियों से सवाल किया गया तो वे संतोषजनक जवाब नहीं दे सकीं। लड़कियों की उम्र 10-14 साल के बीच बताई जा रही है जिन्हें फिलहाल बाल कल्याण समिति को सौंप दिया गया। आरपीएफ ने बताया कि उनके माता-पिता को इस बारे में जानकारी दे दी गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-26 Minor Girls Rescued From Train After Passenger Alerts Railways With a Tweet
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: minor girls, rescued, train, passenger alerts, railways, tweet, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gorakhpur news, gorakhpur news in hindi, real time gorakhpur city news, real time news, gorakhpur news khas khabar, gorakhpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved