• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सेम समस्या को चरणबद्ध तरीके से करेंगे जड़ से समाप्त- डॉ. रामप्रताप

श्रीगंगानगर/पीलीबंगा। करीब 40 साल से नासूर बनी सेम समस्या के निस्तारण के लिए जल संसाधन मंत्री डॉ. रामप्रताप और पीलीबंगा विधायक द्रोपती मेघवाल ने शनिवार को बड़ोपल में पंपिग स्टेशन का शिलान्यास किया। पीलीबंगा तहसील की ग्राम पंचायत बड़ोपल में 22.93 करोड़ की लागत से लगाए जा रहे पंपिग स्टेशन में 200-200 हॉर्सपावर के पांच पंप लगाए जाएंगे। जिनसे सेम का पानी बड़ोपल डाब से लिफ्ट करके डिप्रेशन नंबर 6 में छोड़ा जाएगा। शिलान्यास कार्यक्रम के बाद बड़ोपल में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जल संसाधन मंत्री डॉ. रामप्रताप ने कहा कि सेम समस्या के निस्तारण का ये आखिरी पड़ाव नहीं है बल्कि अभी तो महज शुरूआत है सेम समस्या को चरणबद्ध तरीके से जड़ से ही समाप्त कर दिया जाएगा। डॉ. रामप्रताप ने कहा कि मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे खुद राजस्थान में 40-40 वर्ष पुरानी समस्याओं को छांट छांट कर निस्तारण कर रही है।


हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर जिले में करीब 40 साल से नासूर बनी सेम समस्या के निस्तारण का कार्य भी अब शुरू हो गया है। डॉ. रामप्रताप ने कहा कि वर्ष 2008 में मुख्यमंत्री राजे खुद यहां सेम समस्या देख कर गई थी लेकिन बाद में सरकार चली गई। इस बार सरकार आते ही मुख्यमंत्री ने इसे गंभीरता से लेते हुए सेम समस्या के निस्तारण को लेकर निर्देश दिए। डॉ. रामप्रताप ने स्थानीय विधायक द्रोपती मेघवाल और भारतीय किसान संघ के लगातार किए गए प्रयासों की भी सराहना की।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीलीबंगा विधायक द्रोपती मेघवाल ने कहा कि विधानसभा समेत जहां जहां भी मुझे मौका मिला सेम समस्या को हर जगह रखा। हालत ये हो गई कि लोग मुझे जयपुर में देख कर कहने लग गए ‘‘सेम वाली आ गई‘‘ । मेघवाल ने कहा कि मैंने लगातार विधानसभा में सेम समस्या का मुद्दा उठाया। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे से भी मिली तो उन्होने कहा कि मेरा सेम ग्रस्त क्षेत्र देखा हुआ है उसका जल्द निस्तारण किया जाएगा। श्रीमती द्रोपती ने कहा कि वर्ष 2013 में चुनाव से पहले संगरिया दौरे के समय मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने घोषणा की थी कि अगर सरकार आई तो हम इस समस्या का निस्तारण करेंगे । आज वो दिन आ गया है जब कार्य होने जा रहा है। विधायक ने मुख्यमंत्री श्रीमती राजे और जल संसाधन मंत्री डॉ. रामप्रताप का सेम समस्या के निस्तारण में अहम योगदान पर आभार प्रकट किया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sem problem in Hanumangarh and Sriganganagar district will be resolved in a phased manner - Dr Ram Pratap
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sem problem, hanumangarh, sriganganagar, sem problem resolved, \r\nphased manner, dr ram pratap, pumping station foundation stone, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, sri ganganagar news, sri ganganagar news in hindi, real time sri ganganagar city news, real time news, sri ganganagar news khas khabar, sri ganganagar news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved