• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

J&K : कुपवाड़ा में सेना और आतंकियों की बीच मुठभेड़, 1 आतंकी ढेर

Jammu and Kashmir: Encounter Underway in Handwara, One Terrorist Gunned Down - Kupwara News in Hindi

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी अपनी ना- पाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे है। जम्मू कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच एक बार फिर से मुठभेड़ हो रही है। बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में एक आतंकी के मारा गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने हंदवाड़ा इलाके के चेक सोदुल गांव में अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि जब छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चला दीं तो खोजी अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। दोनों तरफ से गोलीबारी हुई जिसमें एक आतंकी के मारे जाने के सूचना है। खबर लिखे जाने तक एनकाउंटर जारी हैं।

वहीं कश्मीर के अनंतनाग जिले से भी आतंकी हमले की खबर है। यहां के बिजबहेरा इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ के बंकर को निशाना बनाया। आतंकियों ने अर्धसैनिक बल के बंकर पर ग्रेनेड फेंका। इस हमले में तीन जवानों के घायल होने की खबर है। आपको बता दें कि बुधवार को अनंतनाग जिले में ही भारतीय सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर किया था। ये दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के थे।

पुलिस ने बताया था कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की संयुक्त टीम ने यहां पर लाल चौक के मेहमान मोहल्ला स्थित एक मकान को घेर लिया था, जैसे ही सुरक्षा बलों ने संदिग्ध मकान की ओर बढऩा शुरू किया अंदर छुपे आतंकवादियों ने उनपर गोलियां चलानी शुरू कर दीं थी। जवाब में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलाई और उसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई, पुलिस ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए।

पुलिस ने बताया कि एनकाउंटर वाली जगह से बरामद साम्रगी के आधार पर कहा जा सकता है कि दोनों आतंकवादी संगठन लश्कर-त-तैयबा से ताल्लुक रखते थे। उनमें से एक की पहचान कुलगाम निवासी बिलाल अहमद डार उर्फ बिन यामीन डार के रूप में हुई है। बता दे, कारगिल युद्ध को आज 19 साल हो गए है। साल 1999 में आतंकियों के रूप में पाकिस्तानी जवान कारगिल, द्रास सेक्टर में घुस गए थे। जिसके बाद से पाकिस्तान लगातार भारत के ऊपर सीजफायर कर रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Jammu and Kashmir: Encounter Underway in Handwara, One Terrorist Gunned Down
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jammu and kashmir, encounter, handwara, terrorist gunned down, terrorist killed, security forces and terrorists, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kupwara news, kupwara news in hindi, real time kupwara city news, real time news, kupwara news khas khabar, kupwara news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved