• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

देवर्षि नारद दुनिया के सबसे पहले पत्रकार, फिल्मो ने उनकी छवि खराब की

Devshi Narad was the worlds first journalist, Films spoiled her image - Kaithal News in Hindi

कैथल। देवर्षि नारद जयंति के अवसर पर पत्रकार स्नेह मिलन समारोह का आयोजन विश्व संवाद केन्द्र द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में विश्व संवाद केन्द्र के प्रांत सचिव राजेश कुमार व कार्यक्रम की अध्यक्षता चेयरमैन यशपाल प्रजापत ने की।

राजेश कुमार ने बताया कि दुनिया के सबसे पहले पत्रकार देवर्षि नारद ही थे, जिन्होंने प्राचीन समय में पत्रकार की भूमिका को निभाया था। उन्होंने बताया कि विश्व संवाद केन्द्र की एक वैबसाईट है जिसमें पूरे देश के समाचार देखे जा सकते हैं। उनकी संस्था का मुख्य उद्देश्य लोगों के मन में पत्रकारों के प्रति अच्छे भावों को जगाना है। उन्होंने कहा कि जब अयोध्या मेें रामजन्म भूमि का मामला सामने आया और विवाद का विषय बना, उस समय भी विश्व संवाद केंद्र की आवश्यकता महसूस की गई। उन्होंने कहा कि केंद्र पिछले 15 वर्षों से सक्रिय रहा, पिछले 4-5 वर्षों से केंद्र पूर्ण रूप से गतिशील है। उन्होंने कहा कि फिल्मों के माध्यम से देवर्षि नारद की छवि विकृत रूप में प्रस्तुत की गई है। जोकि उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि एक पत्रकार का जीवन चुनौती पूर्ण होता है। उसके बारे में समाज को पता लगना चाहिए कि एक पत्रकार किन परिस्थितियों में कार्य करता है.इस अवसर यशपाल प्रजापति ने कहा कि आधुनिककाल में मीडिया को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहा गया है। उन्होंने कहा कि समाज के अन्य वर्गों के साथ-साथ मीडिया में भी कुछ बुराइयां आ गई हैं, जिन्हें आज दूर किए जाने की आवश्यकता है। देश में सामाजिक समरसता बनाए रखने में अपना योगदान देना मीडिया का दायित्व है। देश व समाज में जो कुरीतियों व सामाजिक बुराइयां पनप रही हैं, उनको दूर करने के लिए मीडिया को अपनी सशक्त भूमिका निभाए जाने की आवश्यकता है।

कार्यक्रम में सामाजिक समरसता एवं मीडिया की भूमिका के बारे में मीडिया क्लब के अध्यक्ष एन के मल्होत्रा , महासचिव ललित दिलकश और वरिष्ठ पत्रकार सतीश सेठ ने विचार रखे । उन्होंने कहा कि वास्तव में देवर्षि नारद आदि काल के महान पत्रकार हुए है ,. उन्होंने कहा कि आज युग में स्वच्छ और सारात्मक पत्रकारिता करना बेहद जरुरी है। कार्यक्रम में संस्था से जुड़े प्रीतम सिंह , दिनेश रहेजा ,राणा बंसल , हरीश छाबड़ा , अभिषेक गोयल , अनिल आहूजा और राजेश कुमार भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Devshi Narad was the worlds first journalist, Films spoiled her image
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana news, kaithal, hindi news, devshi narad, worlds first journalist, films, spoiled, image, news in hindi, kaithal news, kaithal news in hindi, real time kaithal city news, real time news, kaithal news khas khabar, kaithal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved