• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाकिस्तान ने राजनयिक को श्रद्धालु से मिलने से रोका, भारत ने जताई आपत्ति

Pakistan blocking consular access to Sikh pilgrims; India lodges protest - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। पाकिस्तान में भारतीय राजनयिक का उत्पीडऩ का एक और मामला सामने आया है। पाक ने भारतीय राजनयिकों से सिख तीर्थयात्रियों के मिलने पर प्रतिबंध लगा दिया है। रविवार को विदेश मंत्रालय ने इस मामले पर अपनी नाराजगी जताई है। विदेश मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी है। आपको बता दें कि इससे पहले राजनयिकों की पाकिस्तान के क्लब में एंट्री को लेकर भी विवाद हुआ था।

विदेश मंत्रालय ने बताया कि यह सामान्य प्रक्रिया है जिसमें भारतीय राजयिकों को भारत से आने वाले सिख तीर्थयात्रियों के तीर्थ स्थल पर जाने और उनसे मिलने से रोक नहीं सकते। काउंसलर और प्रोटोकॉल से जुड़े दायित्वों के निर्वाह के लिए भारतीय दूतावास के अधिकारियों को यह छूट दी जाती है। इस छूट का उद्देश्य मेडिकल आपातकाल या ऐसी किसी और मुश्किल की स्थिति में एक-दूसरे की मदद करना है।

आपको बता दें कि 1800 सिख तीर्थयात्री गुरुवार को पाकिस्तान पहुंचे है। तीर्थ यात्री बैसाखी का त्योहार मनाने के लिए रावलपिंडी के गुरुद्वारा पंजा साहिब गए थे, जिसे सिख धर्म में खास स्थान मिला है। भारतीय काउंसलरों को पाकिस्तान में सिख तीर्थयात्रियों से मिलने से रोका गया था और उन्हें जरूरी प्रोटोकॉल ड्यूटी भी निभाने नहीं दी गई। इसे लेकर भारतीय सरकार ने अपनी सख्त आपत्ति दर्ज की थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan blocking consular access to Sikh pilgrims; India lodges protest
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan, sikh pilgrims, india, new delhi, indian diplomats, ministry of external affairs mea, indian high commission, visiting pilgrims, indian sikh pilgrims, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved