• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पुरुष यूं कर सकते हैं अपने बालों की देखभाल

नई दिल्ली। केवल महिलाओं में ही नहीं, बल्कि पुरुषों में भी उनके लुक को बेहतर बनाने में बालों की भूमिका अहम है। अगर पुरुष अपनी दाढ़ी और मूंछ का ख्याल अच्छे से रख सकते हैं तो ऐसे में बालों को अनदेखा करना उचित नहीं है। लॉरियल पेरिस और दिल्ली में स्थित लुकुलन स्टूडियोज की ओर से ऐसे ही कुछ खास टिप्स हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपने बालों को स्वस्थ रख सकते हैं।

1. पुरुषों के लिए अधिकतर मार्केट में जिस तरह के उत्पादों को लॉन्च किया जाता है, उनमें 2 इन वन या थ्री इन वन इस तरह की विशेषताएं होती हैं। ऐसे में एक ही साथ शैम्पू, कंडीशनर या बॉडी वॉश के रूप में काम आने वाले किसी ऐसे प्रोडक्ट का इस्तेमाल आपको बेहतर लग सकता है, लेकिन कोशिश हमेशा एक कम्प्लीट हेयर केयर सिस्टम में निवेश करने की करें। हर एक चीज के लिए अलग-अलग उत्पादों का ही इस्तेमाल करें। इनका चुनाव अपने हेयर टाइप के मुताबिक करें।

2. बालों को सुखाते समय उन्हें तौलिए से न घिसें, इससे बाल कमजोर हो जाते हैं और आसानी से टूटने या झड़ने लगते हैं, तो इस समस्या से बचने के लिए उन्हें हल्के हाथों से धीरे-धीरे सुखाएं।

3. हेयर स्टाइलिंग प्रोडक्ट का इस्तेमाल कम से कम मात्रा में करें।

4. भले ही पुरुष हेयर कर्लिग या फ्लैट आयरन का इस्तेमाल न करते हों, लेकिन बालों को सुखाने के लिए पुरुष अकसर ब्लो-ड्रायर का उपयोग अकसर करते हैं। ऐसे में जितना संभव हो सके, इससे दूरी बनाकर रखें और अगर करते भी हैं तो हीट प्रोटेक्टेंट का इस्तेमाल जरूर करें।

5. अनचाहे दोमुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए समय-समय पर ट्रिमिंग कराते रहे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Men can take care of their hair like this
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: men, take care, hair, hair care tips, men hair care tips
Khaskhabar.com Facebook Page:

लाइफस्टाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved