• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एक और ब्लॉकबस्टर की ओर आमिर, एडवांस में पिछड़े अक्षय

Aamir to another blockbuster, Akshay backward in advance - Bollywood News in Hindi

गुरुवार 11 अगस्त रक्षाबंधन के पावन पर्व पर बॉक्स ऑफिस पर दो बड़े सितारों आमिर खान और अक्षय कुमार का टकराव होने जा रहा है। एडवांस बुकिंग के जरिये इस टकराव के परिणाम सामने आने लगे हैं, जिनमें आमिर खान अक्षय कुमार पर खासे भारी पड़ रहे हैं। आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा वर्ष 1994 में आई हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप का रीमेक है, जिसने ऑक्सर पुरस्कारों में 6 पुरस्कार अपने नाम करने में सफलता प्राप्त की थी, तो वहीं दूसरी ओर खिलाड़ी कुमार की रक्षा बंधन फैमिली ड्रामा है। दोनों ही फिल्मों के खिलाफ सोशल मीडिया में बायकॉट का हैशटैग ट्रेंड में है। हालांकि लगता नहीं है कि इस ट्रेंड का कोई खास असर फिल्मों पर दिख रहा है। दोनों ही फिल्मों के टिकट की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है और जो आंकड़े सामने आए है वे काफी चौका देने वाले हैं।

अक्षय कुमार 9वीं बार अपने फेवरेट स्पॉट 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस पर अपनी फिल्म को रिलीज कर रहे हैं। इस फिल्म में अक्षय का साथ दे रही है भूमि पेडनेकर और इसका निर्देशन आनंद एल राय ने किया है। 1 घंटा 50 मिनट की फिल्म रक्षा बंधन को सेंसर बोर्ड ने यू सर्टिफिकेट दिया है। भारत में इस फिल्म को तकरीबन 2500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जा रहा है। दो और तीन टीयर शहरों में रिलीज होने वाली इस फिल्म के हर दिन करीब 10000 तक शोज दिखाए जाएंगे। वहीं सिंगल स्क्रीन वाले थियेटर में लगभग 5 शोज रोजाना दिखाए जाएंगे।

वहीं अब आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा की बात करे तो इसे अद्वैत चंदन ने निर्देशित किया है। इस फिल्म में आमिर खान के साथ करीना कपूर खान भी नजर आएंगी। 2 घंटे 50 मिनट की इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने यूए सर्टिफिकेट दिया है। इस फिल्म को देशभर में 3500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जाएगा। नॉर्थ में ही फिल्म के रोजाना 10000 शोज दिखाए जाएंगे।

अब नजर डालते है दोनों फिल्मों की एडवांस बुकिंग रिपोर्ट पर। शुरुआती ट्रेड के मुताबिक, दोनों ही फिल्मों की एडवांस बुकिंग बॉक्स ऑफिस पर जारी है और दर्शकों के बीच काफी बज बना हुआ है। एडवांस बुकिंग के पहले दिन के आंकड़े देखें तो लाल सिंह चड्ढा अक्षय की फिल्म रक्षाबंधन पर भारी पड़ रही है।
Sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक, लालसिंह चड्ढा के पहले दिन फिल्म के 74 लाख टिकट बिके। वहीं रक्षा बंधन के 67 लाख टिकट बिक चुके हैं। मेट्रो शहरों में लाल सिंह चड्ढा को ज्यादा फायदा मिलता दिख रहा है।
बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट की मानें तो फिल्म एडवांस बुकिंग से ही 8 करोड़ रुपये के आसपास कमा लेगी। लाल सिंह चड्ढा की एडवांस बुकिंग के मामले में मुंबई में 14.39 लाख रुपये, दिल्ली एनसीआर में 17.5 लाख रुपये, पुणे में 4.05 लाख रुपये, बेंगलुरू में 5.14 लाख रुपये और चेन्नई में 5.92 लाख रुपये का आंकड़ा रहा।

रक्षा बंधन की एडवांस बुकिंग के मामले मुंबई में 16.47 लाख रुपये, दिल्ली एनसीआर में 18.63 लाख रुपये, पुणे में 4.57 लाख रुपये, बंगुलुरू में 1.73 लाख रुपये, कोलकाता में 3.17 लाख रुपये, चेन्नई में 3.96 लाख रुपये का आंकड़ा रहा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Aamir to another blockbuster, Akshay backward in advance
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: aamir khan, akshay kumar, laal singh chadda, raksha bandhan, aamir to another blockbuster, akshay backward in advance, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved