• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

यहां दूल्हे की बारात ले जाता है कोई और, सदियों से होता है ऐसा!

देश और दुनिया में अलग-अलग समाज में अलग-अलग जातियों के लोग रहते हैं। इसलिए सभी के रीति-रिवाज भी अलग-अलग हैं। शादी के समय निभाने वाली परंपराये भी अनेक प्रकार की होती हैं। जिस तरह त्यौहारों पर हर देश में अलग-अलग तरह की परंपराएं और रिवाज मनाए जाते हैं उसी तरह शादी को लेकर भी अलग-अलग परंपराए हैं।

आज हम आपको भारत में शादी से जुड़ी एक परंपरा के बारे में बताने जा रहे है। भारत के हिमाचल प्रदेश के किन्नौर क्षेत्र में हिमाचल के जनजातीय इलाके लाहौल-स्पीति में भी इसी तरह की एक अनोखी परंपरा से शादी की जाती है, जहां बहन अपने भाई और भाई अपने भाई के लिए बारात लेकर दुल्हन ब्याह कर लाता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-unique tradition bizarre wedding tradition of lahaul
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: unique tradition, bizarre wedding tradition of lahaul, lahaul and spiti in the kuji marriage, amazing wedding in lahaul spiti, himachal pradesh, हिमाचल प्रदेश के किन्नौर क्षेत्र, शादी की अनोखी परंपरा, भाई की शादी के लिए बहन दूल्हा, बहनें सिर सेहरा सजा दुल्हन, छोटे भाई दूल्हा बनकर भाभी को ब्याहने जाते हैं, bizarre wedding tradition, story of lahaul spiti in hindi, ajab gajab news in hindi, weird people stories news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

अजब - गजब

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved