• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बंदूक का लाइसेंस चाहिए तो करना होगा ऐसा, सेल्फी लेकर दिखानी होगी ये चीजें...

For gun licence in MP, plant saplings, shoot selfie - Weird Stories in Hindi

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में पर्यावरण संरक्षण में आम आदमी की हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए अभिनव नवाचार किया गया है। यहां अब जिसे भी बंदूक का लाइसेंस चाहिए, उसे कम से कम 10 पेड़ लगाने होंगे और उनकी देखभाल भी करनी होगी।

ग्वालियर-चंबल वह इलाका है, जहां लोगों के लिए बंदूक स्टेटस सिंबल है। यही कारण है कि ग्वालियर जिले में बंदूकों के कई हजार आवेदन लंबित हैं। यहां 30 हजार से ज्यादा लोगों के पास शस्त्र लाइसेंस हैं।

लोगों की बंदूक व रिवाल्वर के लाइसेंस की चाहत सामने आने पर जिलाधिकारी अनुराग चौधरी ने अभिवन नवाचार अपनाया और तय किया कि अब जो व्यक्ति 10 पेड़ लगाएगा और उसकी एक माह तक देखभाल करेगा, उसे ही बंदूक का लाइसेंस दिया जाएगा। कुल मिलाकर लाइसेंस के लिए पेड़ लगाने की शर्त अनिवार्य कर दी गई है।

जिलाधिकारी चौधरी ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा, "अब बंदूक का लायसेंस चाहने वालों को अपने घर के आसपास 10 पेड़ लगाने होंगे। उनकी देखभाल करनी होगी और एक माह बाद उन पेड़ों के साथ सेल्फी देनी होगी। इतना ही नहीं पौधा लगा है या नहीं और उसकी देखभाल हो रही है या नहीं, इसकी रपट इलाके का पटवारी देगा।"

चौधरी ने उन लोगों के लिए खास इंतजाम किए हैं, जिनके घर के पास पेड़ लगाने के लिए जमीन नहीं है। प्रशासन ने इसके लिए स्थान चिन्हित कर दिए हैं और वहां जाकर पेड़ लगाना होगा तथा उनकी देखभाल करनी होगी।


(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-For gun licence in MP, plant saplings, shoot selfie
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: for gun licence in mp, plant saplings, shoot selfie, according to a new rule in madhya pradesh, the state of madhya pradesh, patwari will be sought to check their credibility, amazing news, amazing village of india, amazing news in india, amazing news of world, ajab gajab news in india, ajab gajab news of the world, khabre zara hatke, gun licence, selfies to get gun licence, ajab gajab news in hindi, weird people stories news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

अजब - गजब

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved