• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 7

भुवनेश्वर हुए 28 के, पहली ही गेंद पर किया था इन्हें बोल्ड, ये हैं...

राजेश कुमार माथुर. नई दिल्ली। दाएं हाथ के हरफनमौला भारतीय खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार आज सोमवार को 28 साल के हो गए। भुवनेश्वर का जन्म उत्तर प्रदेश के मेरठ में 5 फरवरी 1990 को हुआ था। भुवनेश्वर का स्विंग गेंदबाजी पर बेहतरीन नियंत्रण है और वे निचले क्रम में उपयोगी बल्लेबाज साबित हो रहे हैं। भुवनेश्वर पहली बार चर्चाओं में तब आए थे, जब उन्होंने सचिन तेंदुलकर को आउट किया था। मास्टर ब्लास्टर पहली बार भारत में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में जीरो पर आउट हुए थे।

भुवनेश्वर दिलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल में नंबर आठ पर खेलने उतरे और 128 रन की पारी खेली। इसके बाद वे पहली बार टीम इंडिया में चुने गए। भुवनेश्वर ने वर्ष 2012 में जबरदस्त अंदाज में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया। भुवी ने वनडे में अपनी पहली ही गेंद पर पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज को बोल्ड किया था। भुवी के लिए टेस्ट में भी बढिय़ा शुरुआत रही। भारत ने वर्ष 2013 में ऑस्ट्रेलिया का 4-0 से व्हाइटवाश किया था और भुवी इसमें टीम के सदस्य थे।

हालांकि भुवी चोट के चलते ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड में वर्ष 2015 में आयोजित विश्व कप में एक ही मैच खेल पाए थे। भुवनेश्वर फिलहाल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेलने में व्यस्त हैं। भुवी पिछले साल नवंबर में नुपुर नागर के साथ विवाह बंधन में बंधे थे। भुवनेश्वर के अब तक 21 टेस्ट में 52 रन व 63 विकेट, 83 वनडे में 339 रन व 90 विकेट और 23 टी20 मैच में 18 रन व 21 विकेट हैं।

अब हम देखेंगे बर्थडे बॉय भुवी के 6 यादगार प्रदर्शन :-


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Birth Day Special : Bhuvneshwar Kumar turns 28 years old, see his top 6 performance
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: birth day special, bhuvneshwar kumar, 28 years old, top 6 performance, bhuvi, bhuvneshwar kumar birth day, bhuvi 28 years, indian all rounder bhuvi, special story on cricket records, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved