• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एसडीएम ने की जनसुनवाई, पेयजल व अतिक्रमण की छाई रही समस्याएं

The SDM of the public hearing, drinking water and encroachment issues dominated - Bharatpur News in Hindi

भरतपुर। उपखण्ड डीग की उपतहसील जनूथर की निकटवर्ती ग्राम पंचायत दांतलौठी के अटल सेवा केन्द्र पर गुरुवार को एसडीएम दुलीचंद मीणा की अध्यक्षता में जनसुनवाई शिविर आयोजित हुआ। शिविर में पेयजल व आमरास्तों पर अतिक्रमण की समस्याएं ज्यादा छाई रही। ग्राम गारौली के लोगों ने सुगड सिंह व खिल्लू के नेतृत्व में जाटव मोहल्ला में आम रास्ते पर दबंगों की ओर से किए गए अतिक्रमण की समस्या रखी। जिसे एसडीएम ने पटवारी, गिरदावर को सूचित कर अतिक्रमियों को नामजद कर कानूनी कार्रवाई करने को कहा। शिविर के दौरान लोगों ने बंद पेंशन को शुरू करवाने, खाद्य सुरक्षा में नाम जुडवाने, शौचालय बनने के बाबजूद राशि न मिलने जैसी समस्याएं भी रखी। गांव दांत लौठी के लोगों ने सरपंच प्रतिनिधि जगदीश फौजदार के नेतृत्व में काफी समय से बंद पड़े आरओ प्लांट के चलते हो रही पेयजल समस्या को रखा। इसे गंभीरता से लेते हुए एसडीएम ने जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता से बात कर समस्या का निराकरण करने को कहा एवं डीप बोर स्वीकृत करने के लिए जलदाय विभाग के समक्ष समस्या रखने की बात कही।
शिविर के दौरान आंगनबाडी केन्द्र संख्या प्रथम पर कार्यरत कार्यकर्ता चन्द्रवती ने केन्द्र पर दबंगों की ओर से किए गए अतिक्रमण की समस्या को रखा जिसे एसडीएम ने गंभीरता से लेते हुए स्वयं जाकर मौका मुआयना किया। यहां भेड-बकरियां बांधने से पैदा हुई गंदगी को देख वे बौखला गए। जब एसडीएम ने यहां अतिक्रमण करने वाले का नाम पूछा तो कोई भी नाम बताने को तैयार नहीं था। जोर देकर पूछने पर गांव का वर्तमान वार्ड पंच ही इसका जिम्मेदार निकला, जिसे कडी फटकार लगाइ एवं सरपंच को केन्द्र की चारदीवारी निर्माणकर दरवाजे दुरूस्त करने को कहा गया। एसडीएम ने अस्पताल का किया औचक निरीक्षण,भी किया। यहां फीमेल नर्स मंजू देवी अनुपस्थित मिली। उन्होंने प्रसूती कक्ष, इंडोर , मेडीकल, स्टोर कक्ष के हालात भी जाने एवं साफ-सफाई बरतने के निर्देश दिए। इस दौरान उप सरपंच बिजेन्द्र, खचेरू, खरगी, मनोज, मूलचंद, कृषि पर्यवेक्षक लखन सिंह, आंगनबाडी कार्यकर्ता, आशा, प्रेरक आदि मौजूद रहे।

[# यहां पेड़ों की रक्षा को 363 लोगों ने दिया था बलिदान]

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-The SDM of the public hearing, drinking water and encroachment issues dominated
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: the sdm, of the public hearing, drinking water, and encroachment, issues dominated, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bharatpur news, bharatpur news in hindi, real time bharatpur city news, real time news, bharatpur news khas khabar, bharatpur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved