• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

व्यापारियों ने मुख्यमंत्री का जताया आभार

He expressed the gratitude of merchants - Shimla News in Hindi

शिमला। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में व्यापारी कल्याण बोर्ड की बैठक गत दिवस शिमला में आयोजित की गई। बैठक में व्यापारियों के हित में कई निर्णय लिए गए, जिसके लिए व्यापारी वर्ग ने प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री का आभार जताया है। व्यापारी कल्याण बोर्ड के सदस्य राजेश महेंद्रू व नितिन भाटिया ने बताया कि बैठक में व्यापारियों को उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं पर चर्चा की गई।
उन्होंने व्यापारियों को दुर्घटना बीमा योजना का प्रावधान करनेए ई-डिक्लेरेशन करने पर गाड़ियों को बैरियर पर रूकने की आवश्यक्ता समाप्त करने, वैट व सीएसटी की विवरणी का एकीकरण तथा इनकी तिमाही व मासिक विवरणी देने की तिथि बढ़ाने, डीम्ड एसेसमेंट प्रणाली का सरलीकरण करने, आईटीसी क्लेम में गलती होने पर लगने वाले जुर्माने को घटाने, वैट के अंतर्गत एकमुश्त योजना में अंतरजातीय खरीद करने वाले व्यापारियों को भी शामिल करने और सीएसटी के अंतर्गत नए उद्योगों को प्रोत्साहन देने के लिए कर की दर डेढ़ से घटाकर एक प्रतिशत करने, इंडस्ट्रीयल इनपुट पर वैट की दर पांच प्रतिशत से घटाकर चार प्रतिशत करने तथा पहाड़ी व दुर्गम क्षेत्रों में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नए होटल खोलने पर विलास कर में 100 प्रतिशत की छूट प्रदान करने जैसे कल्याणकारी निर्णय गत चार वर्षों में लिए गए हैं।
उन्होंने कहा उपरोक्त सभी व्यापारी हितैषी निर्णयों से इस वर्ग का विश्वास प्रदेश सरकार में बढ़ा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की दूरदर्शी सोच व निर्णयों से व्यापारियों के साथ ही सभी वर्गों को लाभ मिल रहा है।

[@ अजब- गजबः उनका शौक खतरनाक सांपों से खेलना]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-He expressed the gratitude of merchants
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: expressed, gratitude, merchants, shimla news, himachal news, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved